कांग्रेस के सीनियर नेता जयराम रमेश बोले- G-20 का लोगो BJP का चुनाव चिन्ह बना, भाजपा प्रचार का कोई मौका नहीं छोड़ती…

राज्यों से खबर

नई दिल्ली: भारत के G20 प्रेसीडेंसी के लोगो के अनावरण के बाद कांग्रेस ने भाजपा पर हमला बोला है। बता दें कि पीएम मोदी ने मंगलवार को G20 के लोगो का अनावरण किया था जिसमें जिसमें कमल के फूल को दर्शाया गया है। कांग्रेस के सीनियर नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा कि 70 साल पहले नेहरू ने कांग्रेस के झंडे को भारत का झंडा बनाने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था। अब, भारत के G20 के प्रेसीडेंसी के लिए भाजपा का चुनाव चिन्ह आधिकारिक लोगो बन गया है! चौंकाने वाली बात यह है कि हम अब तक जान चुके हैं कि मिस्टर मोदी और बीजेपी बेशर्मी से खुद को बढ़ावा देने का कोई मौका नहीं गंवाएंगे!

जयराम रमेश के इस ट्वीट को लेकर भारत सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्रालय की सीनियर सलाहकार कंचन गुप्ता ने पलटवार करते हुए कहा कि 70 साल पहले जब जवाहरलाल नेहरू प्रधानमंत्री थे, कमल को भारत का राष्ट्रीय फूल घोषित किया गया था। क्या आपको (जयराम रमेश) यह चौंकाने वाला भी लगता है? बीटीडब्ल्यू, लगातार कांग्रेस सरकारों ने कमल के प्रतीक के साथ मुद्रा सिक्के जारी किए हैं।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारत के G20 प्रेसीडेंसी के लिए कमल के फूल (जो कि भाजपा पार्टी का प्रतीक भी है) को दर्शाने वाले लोगो का अनावरण किया। मोदी ने कहा कि कमल की सात पंखुड़ियां विश्व के सात महाद्वीपों और संगीत के सात स्वरों का प्रतिनिधित्व करती हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं भारत के G20 प्रेसीडेंसी के ऐतिहासिक अवसर पर देशवासियों को बधाई देता हूं। ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ विश्व के प्रति भारत की करुणा का प्रतीक है। कमल भारत की सांस्कृतिक विरासत और दुनिया को एक साथ लाने में विश्वास को चित्रित करता है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *