डॉ शेख दरवेश साहब बने केरल के नए DGP, नए मुख्य सचिव होंगे डॉ वी वेणु

ब्यूरोक्रेसी-तबादले राज्यों से खबर

तिरुवनंतपुरम: केरल के आईपीएस अधिकारी डॉ शेख दरवेश साहब को नया डीजीपी नियुक्त किया गया है। वहीं, गृह विभाग के अतिरिक्त सचिव डॉ वी वेणु केरल के नए मुख्य सचिव होंगे। वेणु 1990 बैच के आईएएस अधिकारी हैं और गृह एवं पर्यावरण विभाग के प्रभारी थे। साहेब पहले जेल और सुधार सेवाओं के डीजीपी थे। उन्होंने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो और एडीजीपी के रूप में भी काम किया है। वह 1990 के केरल कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं।

केरल कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं डॉ शेख दरवेश साहब

साहेब पहले जेल और सुधार सेवाओं के डीजीपी थे। उन्होंने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो) और एडीजीपी (अपराध) के रूप में भी काम किया है। वह 1990 के केरल कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं।

1990 बैच के आईएएस अधिकारी हैं वेणु

डॉण् वेणु केरल के सांस्कृतिक मामलों के विभाग के पूर्व सचिव और भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय के संयुक्त सचिव भी थे। केरल पर्यटन वेबसाइट के अनुसार, संग्रहालय के महानिदेशक के रूप में डॉ वेणु के कार्यकाल के दौरान दिल्ली में राष्ट्रीय संग्रहालय में संरचनात्मक और संगठनात्मक परिवर्तन हुआ।

अतुल्य भारत अभियान में निभाई प्रमुख भूमिका

भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय में रहने के दौरान डॉ. वेणु ने अतुल्य भारत अभियान में भी प्रमुख भूमिका निभाई। उन्होंने ग्रामीण और जिम्मेदार पर्यटन पहल के दृष्टिकोण में योगदान दिया है और राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आईटी सेवाओं को सक्षम किया गया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *