अमित शाह से की धामी ने मुलाकात, UCC और मंत्रिमंडल फेरबदल की अटकलें तेज, लगाए जा रहे ये कयास…

खबर उत्तराखंड

दिल्ली/देहरादून: सोमवार देर रात मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भेंट की. इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री धामी के कार्यकाल के 2 वर्ष पूर्ण होने पर बधाइयां दी. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई. वहीं इस मुलाकात के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं.

इन दिनों पूरे देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) को लेकर चर्चाएं तेज हैं. वहीं सीएम धामी पूर्व में ही यूसीसी (UCC) को लेकर अपनी प्रतिबद्धता जता चुके हैं. बीते दिन मुख्यमंत्री धामी ने यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर कहा कि पूरे देश में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) पर तेजी से चर्चा हुई है और लोग यूसीसी के पक्ष में हैं. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में यूसीसी का ड्राफ्ट बनाया जा रहा है. कमेटी ने करीब 2.35 लाख लोगों से चर्चा की है. वहीं सीएम धामी ने यूसीसी का ड्राफ्ट तैयार होने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से यह पहली भेंट की है.

अटकलें लगाई जा रही है कि मुलाकात के दौरान सीएम धामी ने गृह मंत्री अमित शाह से यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर चर्चा की है. वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड में मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर भी चर्चाएं तेज हैं.वहीं कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास के निधन के बाद मंत्रिमंडल में कुल चार पद खाली हैं. चर्चा है कि कुछ कैबिनेट मंत्रियों के ऊपर तलवार लटक रही है और कुछ विधायकों को एडजस्ट किया जा सकता है. मुख्यमंत्री धामी ने गृह मंत्री से कांवड़ यात्रा से संबंधित तैयारियों, जोशीमठ में किए जा रहे पुनर्वास कार्यों, चारधाम यात्रा को सुगम व सुरक्षित रूप से संचालित करने हेतु राज्य सरकार द्वारा की गई व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी. साथ ही सीएम धामी ने केंद्र सरकार द्वारा दिए जा रहे सहयोग पर गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद प्रेषित किया.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *