विपक्षी एकता पर बोले PM मोदी- ‘ये लोग एक दूसरे को पानी पी-पीकर कोसते थे, अब…’ देखें VIDEO

देश की खबर राज्यों से खबर

रायपुर: छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी ने चुनावी शंखनाद कर दिया है. पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को भ्रष्ट बताया है. साथ ही शराब घोटाले और कोयला घोटाले को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. पीएम ने छत्तीसगढ़ के लोगों से कहा है- ‘बदलबों बदलबाबों ये दारी कांग्रेस सरकार को बदलबों’. उन्होंने कहा कि पंजा गरीबों के भाग्य कुचल रहा है. दरअसल, रायपुर में पीएम मोदी ने आधे घंटे के अपने भाषण में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के 4 साल के कार्यकाल में घोटाले होने का दावा किया है. इसके साथ सरकार बदलने के बाद पीएम आवास योजना के तहत गरीबों के घर बनाने की गारंटी दी है.

इसके साथ पीएम मोदी ने विपक्षी एकता पर जमकर निशाना साधा है. पीएम मोदी ने विपक्ष की एकजुटता पर निशाना साधते हुए कहा, ‘जिसके दामनपर दाग है, एक साथ आने की कोशिश कर रहे हैं. एक दूसरे को पानी-पानी पी कर कोसते थे, आज साथ आने के बहाने खोज रहे हैं. इनको ऐसा लगता है कि मोदी को डरा पाएंगे. लेकिन देश के हर भ्रष्टाचारी को एक बात कान खोलकर सुन लेनी चाहिए. वो भ्रष्टाचार की गारंटी हैं, तो मोदी भ्रष्टाचार की कार्रवाई की गारंटी है. जिसने गलत किया है, वो बचेगा नहीं. ये कहने की हिम्मत मैं इसलिए कह रहा हूं क्योंकि मेरे पास जो कुछ भी है वो आपका दिया हूं है. मेरे पीछे कब्र खोदने की धमकी देते हैं, साजिश रचेंगे. उनको पता नहीं, जो डर जाए वो मोदी नहीं. कांग्रेस जितनी चाल चल ले, लेकिन छत्तीसगढ़ को आगे ले जाने के संकल्प से मोदी पीछे नहीं हटेगा. मोदी गरीब का दुख दर्द समझता है.’

बारिश के बाद में सभा में जुड़े लोग, पीएम ने व्यक्त किया आभार

पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ी में ‘जय जोहार’ का अपना भाषण शुरू किया. लगातार बारिश के बाद भी आप लोगों के इस उत्साह का आभार. मुझे पता चला कि आज सुबह एक दर्दनाक हादसा हुआ है. जिन लोगों का निधन हुआ उनको श्रद्धांजलि. इस कार्यक्रम के बाद पीड़ित परिवार से मिलेंगे. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ वो राज्य है, जिसके निर्माण में बीजेपी की प्रमुख भूमिका रही है. बीजेपी ही छत्तीसगढ़ के लोगों को समझती है. इसलिए आज दिल्ली से बीजेपी सरकार छत्तीसगढ़ के तेज विकास के लिए पूरी ताकत लगा रही है. आज भी विकास के 7 हजार करोड़ रुपए से अधिक का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है. ये परियोजना आपकी मुश्किलें कम करेगी. 2 साल बाद छत्तीसगढ़ 25 साल का होने जा रहे है. नया ऊर्जा से भरा हुआ है. छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया. अगले 25 साल विकास के लिए बहुत अहम है.

पीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ के सामने बहुत बड़ा ‘पंजा’ दीवार बन कर खड़ा हो गया है. ये पंजा आपसे आपका हक छीन रहा है. कांग्रेस ने ठान लिया छग को लूट लूट कर बर्बाद कर देंगे. गंगा जी की झूठी कसम खाने का पापा कांग्रेस ही खा सकती है. गंगा जी की कसम खा कर 10 दिन के भीतर ये कर देंगे वो कर देंगे। बड़ी बड़ी बातें की थी. घोषणा पत्र की याद दिलाते ही कांग्रेस की याददाश्त ही चली जाती है. कांग्रेस की झूठ इनकी फरेब के लिए उनके एक वादे को दिलाता हूं छत्तीसगढ़ की माता बहने बेटी इस बात को सुने 36 वादे कांग्रेस ने किए उनसे में एक था राज्य में शराबबंदी लागू की जाएगी. कहा ये भी गया जो अनुसूचित क्षेत्र है उनको शराब बंदी का अधिकार दिया जाएगा. लेकिन 5 साल में सच्चाई ये है कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में हजारों करोड़ों रुपए का शराब घोटाला किया है. इसकी पूरी जानकारी अखबारों में भारी पड़ी है. कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की माता से धोखा किया है. आरोप ये है कमीशन के पैसे जुटाए जाते थे वो पैसे कांग्रेस के खाते में जाते है.

छत्तीसगढ़ के मुखिया से लेकर मंत्रियों पर गंभीर आरोप

पीएम ने आगे कहा कि कहने वाले कहते थे इसी मारा मारी में ढाई ढाई साल के मुख्यमंत्री पद का फॉर्मूला लागू नहीं हो पाया. आपको एक बाद याद रखनी होगी, कांग्रेस के लिए छत्तीसगढ़ एक एटीएम की तरह है. बीते 4 साल में चुनाव देश में हुए उसमे कांग्रेस अपने छत्तीसगढ़ के नेताओं को जिम्मेदारी क्यों देता था. घोटाले सिर्फ शराब तक सीमित नहीं है, कोल माफिया, सेंड माफिया ना जाने कैसे कैसे माफिया फल फूल रहे है. जल जीवा मिशन तक को नहीं छोड़ा. सूबे के मुखिया से मंत्रियों पर गंभीर आरोप लगे हैं. आज इस लिए छत्तीसगढ़ के चारो तरफ हर कोने से एक ही आवाज उठ रही है. ये दारी कांग्रेस के सरकार ला बदलाबो. कांग्रेस भ्रष्टाचार के बिना सांस भी नहीं ले सकती, इनकी सबसे बड़ी विचारधारा हैं गारंटी है, ये कहने से कांग्रेस तो नाराज हो जाती है, मोदी को भला बुरा कहते हैं. हमारी सरकार देश में सही दिशा में आगे बढ़ रही है.

हमने कांग्रेस सरकार दोगुने पैसे गांव को जोड़ने के लिए दिए. गांव गांव तक सड़क पहुंचेगी तो विकास पहुंचेगी। नेशनल हाईवे और रेलवे पर कई गुना ज्यादा खर्च कर रही है. गरीब का जीवन आसान होता है. आपकी मुश्किल को कम करने के लिए बीजेपी दिन रात मेहनत कर रही है. 9 साल से नक्सलवाद से बाहर निकालने का पूरा किया किया. पहले देशभर में 126 जिले नक्सल प्रभावित थी लेकिन इनकी संख्या घटकर 70 के आस पास आ गई है. कांग्रेस झूठी गारंटी से आपको सतर्क रहने की जरूरत है. बीजेपी है जो असली गारंटी देती है. जो वादा करती है इसे पूरा करती है.

पड़ोसी राज्यों में गरीबों के लिए घर बन रहे हैं

आयुष्मान भारत योजना के तहत 40 लाख गरीबों का मुफ्त इलाज हुआ है. कोरोना के संकट काल में छत्तीसगढ़ के लाखों परिवारों को मुफ्त राशन दिया. आज भी मुफ्त राशन दिया जा रही है. पीएम फसल बीमा योजना से 6500 करोड़ रुपए जमा हो चुके है. पीएम किसान सम्मान निधि से 6600 करोड़ रुपए 40 लाख किसानों को मिले. बीजेपी गरीब की चिंता करने वाली पार्टी है. कांग्रेस गरीब की सबसे बड़ी दुश्मन है. बीजेपी सरकार दिल्ली से जो योजना शुरू करती है यहां की सरकार उसमे अडंगा लगा देगती है.

केंद्र सरकार ने पीएम आवास योजना के तहत छत्तीसगढ़ में 12 लाख घर बनाने लक्ष्य रखा था. लेकिन कांग्रेस सरकार बनाने के बाद घर बनाने की रफ्तार घट गई. कांग्रेस में एक साल में एक लाख घर नहीं बनवाई. लाखो घर इंतजार में है.आपके पड़ोसी राज्यों में गरीबों के लिए घर बन रहे हैं. कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के लाखों गरीबों को रोक कर रखा है.बीजेपी की सरकार बनने के बाद गरीबों को घर देने का काम तेज किया जाएगा. गरीब पंजा आपके भाग्य को कुचल रहा है. मोदी गारंटी देता पंजा हटने के बाद गरीब का घर बन जाएगा.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *