एक ‘सिगरेट’ ने वंदे भारत ट्रेन में मचा दिया कोहराम, कोच में फैला धुआं, शीशे तोड़कर भागे यात्री- देखें ये Video

क्राइम राज्यों से खबर

तिरूपति: वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन कभी मवेशियों से टकराने तो कभी किसी और वजह से हमेशा सुर्खियों का हिस्सा बनी रहती है. अब एक बार फिर इस ट्रेन की चर्चा छिड़ गई है और इस बार जो घटनाक्रम सामने आया है, वह काफी हैरान कर देने वाला है. सिगरेट और बीड़ी के तलबगारों की इस दुनिया में कमी नहीं है. दुनिया के हर कोने में इन्हें पीने वाले लोग मिल जाएंगे. लेकिन तब क्या हो, जब एक सिगरेट की वजह से ट्रेन में अफरा-तफरी मच जाए और लोग खिड़कियों को तोड़कर बाहर निकलने लगे? जी हां ऐसा ही कुछ तिरूपति से सिकंदराबाद जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में हुआ है.

वंदे भारत ट्रेन आंध्र प्रदेश के तिरूपति से सिकंदराबाद जा रही थी. ट्रेन गुडूर को पार कर चुकी थी और डेस्टिनेशन लगभग 8 घंटे की दूरी पर था. सभी यात्री आराम से ट्रेन में सफर कर रहे थे. तभी एक यात्री को सिगरेट की तलब लगी. लोगों को कोई आपत्ति न हो, इसलिए वो चुपचाप ट्रेन के टॉयलेट में चला गया और वहां सिगरेट पीने लगा. जैसे ही सिगरेट का धुआं फैला, तुरंत फायर अलार्म बजने लगा. जिसके बाद ऑटोमैटिक फायर एक्सटिंग्विशर ने अपना काम करना शुरू कर दिया और पूरे कोच में एयरोसोल का छिड़काव होने लगा.

यात्रियों में फैली दहशत

फायर अलार्म बजने की वजह से यात्रियों में दहशत फैल गई और पूरी ट्रेन में हड़कंप मच गया. लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे. सिगरेट पाने वाले शख्स को यह मालूम नहीं था कि ट्रेन में फायर अलार्म लगे हुए हैं. कहा यह भी जा रहा है कि शख्स बिना टिकट ट्रेन में सफर कर रहा था, इसलिए वो टॉयलेट में छिपा हुआ था.

इस घटना की जानकारी जब रेलवे पुलिस को लगी तो उन्होंने तुरंत शख्स को हिरासत में ले लिया. आरोपी यात्री को नेल्लोर में पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया. जब सारा मामला ठंडा हो गया, तब ट्रेन को रवाना किया गया. इस घटना के कुछ वीडियोज़ भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसमें ट्रेन में हुई अफता-तफरी का मंजर देखा जा सकता है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *