भाजपा प्रदेशाध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने चमोली के ब्राह्मणखाला में फहराया तिरंगा, कहा – पीएम की लखपति दीदी योजना की घोषणा को बताया प्रदेश के लिए गौरवशाली

खबर उत्तराखंड

देहरादून/चमोली: भाजपा ने पीएम मोदी द्वारा देश में लागू होने वाली तीन महत्वपूर्ण घोषणाओं में लखपति दीदी योजना शुरू करने को प्रदेशवासियों के लिए गौरवशाली बताया है । चमोली में अपने बूथ पर राष्ट्रीय ध्वज फहराते हुए प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि हम सबका का सौभाग्य है कि सीएम धामी के नेतृत्व लखपति दीदी योजना सफलता के साथ मातृ सशक्तिकरण के लिए चल रही है ।

प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने जानकारी दी कि मेरी माटी मेरा अभियान की दृष्टि से चमोली प्रवास के दौरान आज भट्ट पोखरी ब्लॉक के अपने बूथ ब्राह्मणखाला में हुए स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल हुए । इस दौरान उन्होंने झंडा वंदन करते हुए देश को राष्ट्रभक्ति की भावना से जोड़ने वाले इस अभियान की जानकारी ग्रामीणों को दी । इस दौरान उन्होंने प्रदेशवासियों को 77वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए, पीएम मोदी द्वारा तीन नई जनकल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत पर आभार व्यक्त किया । उन्होंने 17 सितंबर से शुरू होने वाली विश्वकर्मा और शहरी गरीबों के लिए कम ब्याज पर होम लोन की योजना को गरीब कल्याणकारी बताया । इसके साथ ही मोदी जी द्वारा देश में महिला स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से दो करोड़ लखपति दीदी बनाने की घोषणा का भी स्वागत करते हुए उन्होंने प्रदेशवासियों के लिए गौरवशाली बताया । क्योंकि प्रदेश में पहले से ही मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के नेतृत्व में इसी तरह की योजना चलाई जा रही है जिसके तहत 2025 तक प्रदेश में 1.25 लाख लखपति दीदी गांवों में बनाने का लक्ष्य तय किया गया है ।  चौहान ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों के सांगठनिक कार्यक्रमों में सहभागिता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष कल बागेश्वर पहुंचकर पार्टी प्रत्याशी के नामांकन में शामिल होंगे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *