AICC ने हरक सिंह रावत को दी बड़ी जिम्मेदारी, राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बनाया समन्वयक

खबर उत्तराखंड

देहरादूनः कांग्रेस आलाकमान ने राजस्थान में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए चार समन्वयकों की नियुक्ति की है. इसमें उत्तराखंड के पूर्व मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरक सिंह रावत का नाम शामिल है. इसके अलावा इससे पहले उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रहे गणेश गोदियाल को भी बड़ी जिम्मेदारी देते हुए कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) का विशेष आमंत्रित सदस्य और राजस्थान में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी का सदस्य नियुक्त किया गया है. जबकि प्रदेश के ही चकराता विधायक व वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रीतम सिंह को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में मुख्य ऑब्जर्व बनाया गया है.

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी पत्र के अनुसार ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़के ने आगामी समय में होने जा रहे राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए उत्तराखंड के पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत, पंजाब के पूर्व राज्यसभा सदस्य शमशेर सिंह ढिल्लो, हरियाणा की पूर्व मंत्री किरण चौधरी और छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सदस्य रंजीत रंजन को राजस्थान विधानसभा चुनाव का समन्वयक नियुक्त किया है.

गौरतलब है कि इससे पहले शीर्ष नेतृत्व ने उत्तराखंड कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और चकराता से विधायक प्रीतम सिंह को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव का मुख्य ऑब्जर्व नियुक्त किया है. इसके बाद कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गोदियाल को हाई कमान की ओर से अहम जिम्मेदारी सौंपी गई. पार्टी के वरिष्ठ नेता गोदियाल को राजस्थान स्क्रीनिंग कमेटी का सदस्य नियुक्त किया गया. हाल ही में गोदियाल ने गत 19 अगस्त को जयपुर में हुई राजस्थान प्रदेश इलेक्शन कमेटी (PEC) की बैठक में राजस्थान स्क्रीन कमेटी के सदस्य के रूप में भाग लिया था.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *