गांव में घुस आया बीमार तेंदुआ, लोग पालतू कुत्ते की तरह पकड़कर लेने लगे सेल्फी ! देखें Video

राज्यों से खबर

देवास: प्रकृति ने इंसान और जानवरों को एक समान बनाया है. उन्हें एक जैसी सुविधाएं दी, नदी, पहाड़, झरने जंगल आदि दिए पर इंसानों ने वक्त के साथ खुद को प्रकृति और जानवरों का मालिक बना लिया. उसने जानवरों को इतना प्रताड़ित किया कि उन्हें छोटे से छेत्र में रहने को मजबूर कर दिया और फिर उनके बड़े छेत्रों को भी हड़प लिया. हाल ही में एक वीडियो वायरल (Leopard viral video) हो रहा है जिसमें इंसानों द्वारा जानवरों को प्रताड़ित करने का एक और मामला नजर आ रहा है. इसे देखकर आपको समझ आएगा कि जब जानवर असहाय हों तो इंसान उनका क्या हाल कर सकते हैं.

प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया ने हाल ही में अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो (Leopard in village viral video) पोस्ट किया है जिसे देखकर आपको समझ आएगा कि ये वीडियो (Sick Leopard Harassed Video) मानवता को शर्मसार करने वाला है. इस वीडियो में बहुत से लोग एक तेंदुए को परेशान करते, उसके ऊपर चढ़ते और ऊसे प्रताड़ित करते नजर आ रहे हैं. वीडियो में बताया गया है कि ये तेंदुआ बीमार है और ये गांव में घुस गया जिसके बाद लोगों ने उसे परेशान करना शुरू कर दिया. उन्होंने जिस तरह से उसे परेशान किया, वो चौंकाने वाला दृश्य है.

तेंदुए को प्रताड़ित करते दिखे लोग

तेंदुआ कितना खतरनाक जीव होता है, ये तो आप जानते ही होंगे. इंसानों की हिम्मत नहीं होती कि वो उस जीव के सामने चले जाएं. ग्रामीण या जंगली इलाकों में अगर तेंदुआ चला आए तो वो काल का रूप ले लेता है. इंसान उससे तेज नहीं भाग सकते, ऐसे में वो खतरा बन जाता है. पर जब ये तेंदुआ, बीमारी की अवस्था में गांव के अंदर घुसा, तो लोगों ने उसको इस तरह से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया कि तेंदुए की हालत बुरी हो गई. पीटीआई के वीडियो में आप देख सकते हैं कि तेंदुआ धीरे चल रहा है, लोग उसके ऊपर लदे जा रहे हैं. वो उसके ऊपर बैठने की कोशिश कर रहे हैं. कई लोग उनके साथ सेल्फी भी लेते हुए नजर आ रहे हैं.

वीडियो हो रहा है वायरल

जानकारी के अनुसार ये वीडियो मध्य प्रदेश के देवास जिले में एकरेला गांव का बताया जा रहा है. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पीटीआई पर इसे हजारों व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी टिप्पणी की है. एक ने कहा कि वीडियो में एक जानवर नहीं, बल्कि जानवरों के झुंड के बीच तेंदुआ दिख रहा है. वहीं एक शख्स ने कहा कि उसे देखकर ऐसा लग रहा है जैसे तेंदुआ, इंसानों के बीच पहुंचकर खुश है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *