उत्तराखंड में 8 IPS अधिकारियों के तबादले, अजय सिंह बने देहरादून के नए कप्तान, देखें पूरी लिस्ट

खबर उत्तराखंड ब्यूरोक्रेसी-तबादले

देहरादून: उत्तराखंड पुलिस महकमे में बुधवार को बड़ा फेरबदल हुआ। शासन ने आठ पुलिस अधिकारियों के तबादले के आदेश जारी कर दिए हैं। उत्तराखंड सरकार ने चार जिलों देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल व चमोली के पुलिस कप्तान समेत आठ पुलिस अधिकारियों में फेरबदल किया है।

अजय सिंह को देहरादून जिले का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। बीते 24 घंटे में देहरादून में जिस तरह एक के बाद एक आपराधिक घटनाएं हुईं, जिले में पुलिस कप्तान बदले जाने को इससे जोड़कर देखा जा रहा है। अपराध की बढ़ती संख्या के बीच अब चार जिलों के नए कप्तान बनाए गए हैं।

हरिद्वार से लेकर दून तक फेरबदल

गृह अपर सचिव अतर सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। सरकार ने देहरादून जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर को इस पदभार से मुक्त कर पुलिस उपमहानिरीक्षक अभिसूचना के पद पर तैनाती दी है। हरिद्वार जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रहे अजय सिंह को इसी पद पर देहरादून भेजा गया है। हरिद्वार में प्रमेंद्र डोबाल को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

इनको मिली अहम जिम्मेदारी

वहीं नैनीताल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट को सेनानायक, 46वीं वाहिनी पीएसी रुद्रपुर के पद पर भेजा गया है। प्रह्लाद नारायण मीणा को नैनीताल का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। रेखा यादव चमोली जिले की पुलिस अधीक्षक होंगी। वह हरिद्वार में पुलिस अधीक्षक यातायात के पद पर तैनात थीं।

पुलिस महानिरीक्षक नीलेश आनंद भरणे को कुमाऊं मंडल पुलिस महानिरीक्षक पद से हटाकर इसी पद पर पी एंड एम में भेजा गया है। डा योगेंद्र सिंह रावत को पुलिस महानिरीक्षक कुमाऊं मंडल बनाया गया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *