दो बहनों को एक दूसरे से हुआ प्यार, पुलिस के समझाने के बाद भी विवाह पर अड़ीं, जानें कहाँ का है मामला…

राज्यों से खबर

फर्रूखाबाद: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जनपद की मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र से असमंजस भरा मामला सामने आया है। खबर है कि ताजपुर क्षेत्र की निवासी दो मौसेरी बहनों को एक दूसरे से प्यार हो गया और वह अब समलैंगिक विवाह करने पर अड़ गई हैं। परिजनों ने दोनों को समझाने का काफी प्रयास किया लेकिन वह नहीं मानी। हालात तो यहां तक पहुंच गए कि एक युवती ने पुलिस को मौके पर बुला लिया। सूचना मिलने पर ताजपुर पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस ने दोनों से बातचीत करने के बाद दोनों परिवारों के लोगों से जानकारी ली। इसके बाद पुलिस व परिजनों द्वारा कई घंटे समझाने के बाद भी मौसेरी बहनें एक दूसरे से शादी करने की बात पर अड़ी रहीं।

पांच साल पहले से एक दूसरे के प्यार में मौसेरी बहनें

दरअसल, फर्रुखाबाद के मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र की निवासी दो मौसेरी बहनें आपस में शादी करने की जिद्द पर अड़ गईं। परिजनों के विरोध करने पर एक बहन ने पुलिस को सूचना देकर बुला लिया। पुलिस के समझाने पर भी जब दोनों बहनें नहीं मानी तो पुलिस दोनों को मोहम्दाबाद कोतवाली ले आई। जानकारी मिली है कि एक युवती की उम्र 31 साल है जिसे दूसरे गांव की निवासी 26 साल की मौसेरी बहन से पांच साल पहले प्यार हो गया था। लेकिन दोनों बहनों के प्यार के बारे में परिजन अंजान बने रहे। मगर फिर अचानक एक दिन दोनों मौसेरी बहनें आपस में शादी करने की जिद्द को लेकर परिजनों के सामने अड़ गईं।

प्रेम में पड़ी युवतियों ने पुलिस वालों की नहीं मानी
जब दोनों शादी की जिद पर अड़ गईं तो परिजनों ने दोनों को समझाकर समलैंगिक विवाह करने का विरोध किया। इस पर एक युवती ने पुलिस को सूचना दे दी। सूचना मिलने पर ताजपुर चौकी इंचार्ज सुनील सिसौदिया मौके पर पहुंचे और उन्होंने दोनों से बातचीत करने के बाद दोनों परिवारों के लोगों से जानकारी ली। पुलिस व परिजनों के कई घंटे समझाने के बाद भी मौसेरी बहनें एक साथ शादी करने की बात पर अड़ी रहीं। इसके बाद पुलिस दोनों बहनों को कोतवाली ले गई। इस दौरान उनकी भाभी ने भी समझाने का प्रयास किया, लेकिन दोनों बहने नहीं मानी। इसके बाद दोनों को वनस्टाफ सेंटर फतेहगढ़ भेज दिया गया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *