केदारनाथ धाम की विजिटर बुक में UP CM योगी ने लिखे अपने विचार, PM मोदी की भी तारीफ

खबर उत्तराखंड

देहरादून: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का उत्तराखंड का 3 दिवसीय दौरा खत्म हो गया है. वह लखनऊ पहुंच गए हैं. योगी आदित्यनाथ ने उत्तराखंड दौरे के दौरान सिर्फ एक बैठक में भाग लिया. दूसरी तरफ बदरीनाथ और केदारनाथ में सबसे अधिक समय बिताकर पूजा-अर्चना की. केदारनाथ में सीएम योगी ने विजिटर बुक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए कुछ खास संदेश लिखा.

योगी आदित्यनाथ ने केदारनाथ में विजिटर बुक में लिखा, ‘श्री केदारपुरी में देवादिदेव महादेव श्री श्री केदारनाथ मंदिर में दर्शन का सौभाग्य प्राप्त हुआ. 10 वर्ष पहले आई त्रासदी को पीछे छोड़ते हुए आज केदारपुरी एक नई भव्यता के साथ नए भारत की नई तस्वीर प्रस्तुत कर रही है. माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की प्रेरणा एवं मार्गदर्शन में निर्माण का कार्य जन आस्था का प्रतीक बन रहा है. मेरी मंगलकामनाएं एवं शुभकामनाएं हैं. भगवान केदारनाथ जी की कृपा सदैव बनी रहे. हर हर महादेव…’

आध्यात्मिक रहा सीएम योगी का दौरा

सीएम योगी आदित्यनाथ का उत्तराखंड दौरा पूरा आध्यात्मिक रहा. दौरे के दौरान उन्होंने सबसे अधिक समय बदरीनाथ और केदारनाथ में बिताया. बदरीनाथ में पहुंचकर योगी आदित्यनाथ ने पहले पूजा अर्चना की और उसके बाद माणा पहुंचकर सैनिकों के साथ कुछ समय भी बिताया. उन्होंने बदरीनाथ में एक गुफा के अंदर ध्यान भी लगाया और पूजा अर्चना भी की. इसके बाद रात्रि विश्राम करके अगले दिन केदारनाथ में बाबा केदार के दर्शन किए. केदारनाथ के दर्शन के बाद योगी आदित्यनाथ ने वहां चल रहे पुननिर्माण कार्यों का निरीक्षण किया और केदारघाटी को करीब से देखा. केदारघाटी को नए स्वरूप में देखकर योगी आदित्यनाथ बेहद खुश नजर आए.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *