पिथौरागढ़ के गुंजी गांव में भी PM का जलवा, पहुँचते ही गूंजने लगे भारत माता की जय के नारे, लिया बुजुर्ग महिला का आशीर्वाद, बच्चे से मिलाया हाथ, सैनिकों से भी मिले, देखें Video

खबर उत्तराखंड

पिथौरागढ़: आदि कैलाश दर्शन और पार्वती कुंड मंदिर में पीएम मोदी करीब दो घंटे रहे. इसके बाद उनका अगला पड़ाव पिथौरागढ़ का गुंजी गांव था. गुंजी पिथौरागढ़ जिले की धारचूला तहसील में आता है. गुंजी गांव कैलाश मानसरोवर यात्रा मार्ग है. दिलचस्प बात ये है कि धारचूला से गुंजी गांव तक हेलीकॉप्टर सेवा आरंभ की जा चुकी है.

आदि कैलाश के बाद गुंजी गांव पहुंचे पीएम मोदी: पिथौरागढ़ जिला उत्तराखंड का सीमांत जिला है. ये चीन और नेपाल से लगा हुआ है. इसीलिए यहां पर भारतीय सेना, आईटीबीपी और बीआरओ के जवान तैनात रहते हैं. पीएम मोदी ने देश की रक्षा और विकास में योगदान दे रहे तीनों समूहों के सैनिकों से मुलाकात की. जवानों ने पीएम मोदी को आदि कैलाश की फ्रेम की हुई तस्वीर भेंट की.

गुंजी में दिखा पीएम का जलवा

पीएम मोदी के गुंजी पहुंचते ही वहां भारत माता की जय के नारे गूंजने लगे. पीएम ने हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया. गांव की महिलाएं कतार में खड़ी होकर पीएम मोदी का इंतजार कर रही थीं. पीएम मोदी के वहां पहुंचते ही उनके चेहरों की मुस्कान देखने लायक थी. पीएम मोदी ने वहां खड़े लोगों से स्नेहपूर्वक मुलाकात की. हाथ जोड़ते हुए पीएम मोदी जनसमूह का अभिवादन स्वीकार करते आगे बढ़ रहे थे.

बुजुर्ग महिला से पीएम मोदी ने लिया आशीर्वाद

इसी दौरान एक महिला की गोद में बच्चा दिखाई दिया तो अपने चिरपरिचित अंदाज में पीएम मोदी ने उस बच्चे की सिर पर हाथ फेरा. इसके बाद एक बुजुर्ग महिला को पीएम मोदी ने नमस्कार किया. अपने स्वागत के लिए आई उस बजुर्ग महिला को देख पीएम मोदी इतने भावुक हुए कि काफी देर तक उनका हाथ पकड़े रहे. इस दौरान बुजुर्ग महिला के बगल में खड़ी महिला पीएम मोदी को बुजुर्ग महिला के बारे में बताती नजर आई. जिस बुजुर्ग महिला से पीएम बात कर रहे थे उसने पीएम मोदी के सिर पर हाथ फेरकर उन्हें आशीर्वाद दिया.

 

पीएम मोदी ने बच्चे से मिलाया हाथ

पीएम मोदी कार्यक्रम स्थल पर मौजूद बच्चों से भी गर्मजोशी के साथ मिले. टोपी पहने एक नन्हे बच्चे से पीएम मोदी ने हाथ मिलाया. दूसरे बच्चे के गालों पर थपकी लगाई. इससे उन बच्चों की खुशी देखने लायक थी. पीएम मोदी ने इस दौरान वहां लगाई गई तस्वीरों को भी देखा.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *