मशहूर मौलाना तारिक जमील के बेटे की गोली लगने से मौत, जांच में जुटी पुलिस

दुनिया की ख़बर

न्यूज़ डेस्क : पाकिस्तान के चर्चित मौलाना और तब्लीगी जमात के नेता तारिक जमील के बेटे आसिम जमील की गोली लगने से मौत हो गई है। पंजाब के तलम्बा में तारिक जमील के घर पर ही आसिम को गोली लगी, जिसके बाद उनको अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। रविवार रात करीब साढ़े 10 बजे तारिक जमील ने ट्वीट करते हुए बेटे की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने लिखा कि तलम्बा में मेरे बेटे आसिम जमील की मौत हो गई है। इस हादसे ने पूरे माहौल को गमगीन कर दिया है। सभी से गुजारिश है कि हमें अपनी दुआओं में याद रखें।

पुलिस की शुरुआती जांच में 30 साल के आसिम जमील की मौत की वजह आत्महत्या बताई गई है। मियां छन्नू के डीएसपी मोहम्मद सलीम ने पाकिस्तान के अखबार डॉन से बताया कि शनिवार रात आसिम को गोली लगने की जानकारी मिली। परिवार और पुलिस के लोग आसिम को घायल हालत में तलम्बा हेल्थ सेंटर ले गए। जहां डॉक्टरों ने आसिम को मृत घोषित कर दिया गया। इसके बाद शव को परिवार को सौंप दिया। स्थानीय मीडियो रिपोर्ट के मुताबिक आसिम लंबे समय से मानसिक बीमारी से जूझ रहे थे। उनका कुछ समय पहले तलाक भी हो गया था, जिसके बाद वो काफी परेशान थे।

गार्ड से गन छीनकर खुद को मारी गोली

मुल्तान क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी सोहेल चौधरी ने कहा कि आसिम ने अपने घर के जिम में खुद को गोली मारी है। चौधरी के मुताबिक, आसिम अपने घर पर ही बने जिम में एक्सरसाइज के लिए गए थे। इसी दौरान उन्होंने गार्ड से पिस्तौल छीनकर खुद के सीने में गोली मार ली। पुलिस ने घटना का सीसीटीवी फुटेज भी हासिल कर लिया है। वीडियो में आसिम को खुद को गोली मारते देखा जा सकता है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है। जिसके बाद मौत से जुड़ी बाकी चीजें साफ हो सकेंगी। चौधरी के मुताबिक, परिवार ने भी आसिम के आत्महत्या करने की बात कही है।

आसिम की मौत पर इस मौत पर पाकिस्तान के कार्यकारी प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकड़, पंजाब नेशनल असेंबली के स्पीकर राजा परवेज अशरफ, पीएमएल-एन की सीनियर नेता मरियम नवाज समेत तमाम नेताओं ने दुख जाहिर किया है। पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अपने ट्वीट में लिखा कि मौलाना तारिक जमील के बेटे आसिम जमील बहुत कम उम्र में हमें छोड़ गए। इस हादसे में हम सब तारिक जमील के गम में शरीक हैं। अल्लाह आसिम को जन्नत में जगह दे और परिवार को इस मुश्किल घड़ी में सब्र रखने की हिम्मत दे।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *