सड़क हादसे में बाल-बाल बचे केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल, एक शख्स की मौत, तीन घायल

देश की खबर

छिंदवाड़ा: केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल मंगलवार को सड़क हादसे का शिकार हो गए. हालांकि, इस दौरान वह बाल-बाल बच गए. उन्हें मामूली चोटें आई हैं. लेकिन इस घटना में 35 साल के एक शख्स की मौत हो गई है. इसके अलावा तीन लोग घायल बताए जा रहे हैं.  केंद्रीय मंत्री पटेल का काफिला छिंदवाड़ा से नरसिंहपुर की तरफ जा रहा था. इस दौरान उनका वाहन अचानक सड़क से नीचे उतर गया. कहा जा रहा है कि बाइक सवार शख्स को बचाने के चक्कर में यह हादसा हुआ है. केंद्रीय मंत्री मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए छिंदवाड़ा में हैं. वह छिंदवाड़ा से जनसंपर्क अभियान कर वापस नरसिंहपुर लौट रहे थे कि तभी यह हादसा हुआ. बता दें कि प्रह्लाद पटेल नरसिंहपुर से प्रत्याशी भी हैं. कहा जा रहा है कि यह हादसा बाइक चालक को बचाने के चक्कर में हुआ है.

कौन हैं केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल?

प्रहलाद सिंह पटेल (Prahlad Singh Patel) 7 जुलाई 2021 से भारत के खाद्य प्रसंस्करण उद्योग और जल शक्ति राज्यमंत्री हैं. वह मध्य प्रदेश के दमोह लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से सांसद हैं. प्रह्लाद सिंह पटेल पहली बार 1989 में 9वीं लोकसभा के लिए चुने गए और 1996 में 11वीं लोकसभा, 1999 में 13वीं लोकसभा के लिए बालाघाट से 2014 में 16वीं लोकसभा और 2019 में 17वीं लोकसभा के लिए दमोह से सभा फिर से चुने गए थे.

वह बीजेपी के टिकट पर पहली बार मध्य प्रदेश निर्वाचन क्षेत्र से सांसद चुने गए थे. वह मई 2019 में, पटेल संस्कृति और पर्यटन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बने. वह बीजेपी सदस्य के रूप में 2019 में मध्य प्रदेश के दमोह से लोकसभा के लिए चुने गए थे.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *