सीएम धामी का पंतनगर दौरा, जनरल विपिन रावत छात्रावास का किया लोकार्पण

खबर उत्तराखंड

रुद्रपुर: सीएम पुष्कर सिंह धामी आज पंतनगर पहुंचे. इस दौरान सीएम धामी ने जनरल विपिन रावत के नाम पर बने छात्रावास का लोकार्पण किया. जिसके बाद सीएम धामी ने छात्र और छात्राओं को संबोधित किया. सीएम धामी ने उत्तरकाशी सिलक्यारा टनल हादसे पर भी बयान दिया. सीएम धामी ने कहा जल्द ही टनल में फंसे सभी मजदूरों को सकुशल बाहर निकाल लिया जाएगा.

कृषि विश्विद्यालय पंतनगर पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी ने विश्विद्यालय में बने जनरल विपिन रावत के नाम पर छात्रावास का लोकार्पण किया. जिसके बाद उन्होंने छात्र और छात्राओ को संबोधित किया. उन्होंने कहा उन्हें जनरल विपिन रावत छात्रावास का लोकार्पण करने का सौभाग्य मिला है. इस दौरान उन्होंने जनरल विपिन रावत की यादों को याद करते हुए बच्चों के साथ कुछ यादों को साझा किया. उन्होंने कहा देश में खाद्यान्न उत्पादन के मामले में विश्वविद्यालय का विशेष योगदान रहा है. पहले भारत खाद्यान्न आयात करता था. आज भारत खाद्यान्न निर्यात करता है, जिसके पीछे वैज्ञानिकों की कड़ी मेहनत है.

सीएम धामी ने कहा जैविक कृषि के क्षेत्र में प्रदेश ने उपलब्धि प्राप्त की है. सीएम धामी ने कहा पारंपरिक कृषि को बढ़ावा देने के लिए पंतनगर विवि कार्य कर रहा है. उन्होंने कहा सरकार ने एप्पल बागवानी को बढ़ावा देने के लिए 36 करोड़ का प्रावधान किया है. 50 हजार पॉलिहाउस बनाने का लक्ष्य रखा है. सघन फसलों के प्रोसेसिंग के लिए नए संयंत्र लगाए गए हैं. उन्होंने कहा ऊधम सिंह नगर में मिंट वैली बनेगी. दालचीनी, तिमूर मिशन जल्द शुरू किया जाएगा. इससे पर्वतीय क्षेत्र के लोगों को रोजगार और आय का जरिया बढ़ेगा. उन्होंने उत्तरकाशी टनल रेस्क्यू ऑपरेशन पर बोलते हुए कहा जल्द ही सभी मजदूरों को निकाल लिया जाएगा.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *