पीएम मोदी ने सीएम धामी को फिर किया फोन, उत्तरकाशी टनल रेस्क्यू का अपडेट लिया, बोले- कोई कमी नहीं रहे

खबर उत्तराखंड देश की खबर

उत्तरकाशी (उत्तराखंड): सीएम धामी ने कहा कि उत्तरकाशी के सिलक्यारा में निर्माणाधीन सुरंग में हादसे के बाद से चल रहे राहत एवं बचाव कार्यों की जमीनी स्तर पर मॉनिटरिंग कर रहा हूं. इसके साथ ही मातली में स्थापित अस्थायी मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय से सभी सरकारी कामकाज संचालित कर रहा हूं. दरअसल सीएम धामी बुधवार को ही सिलक्यारा पहुंच गए थे. लेकिन रेस्क्यू ऑपरेशन तकनीकी कारणों से थोड़ा और लंबा खिंच गया तो उन्होंने वहीं कैंप कार्यालय बना लिया.

सीएम धामी और वीके सिंह सिलक्यारा में हैं

सीएम धामी ने कहा कि उत्तरकाशी के सिलक्यारा टनल में बचाव अभियान जारी है. जल्द ही सारी बाधाओं को पार कर सभी श्रमिक भाइयों को सकुशल बाहर निकालने हेतु हम सभी प्रयासरत हैं. केंद्रीय मंत्री वीके सिंह भी गुरुवार से सिलक्यारा में ही हैं. आज सुबह भी वीके सिंह सिलक्यारा टनल के अंदर रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लेने पहुंचे.

पीएम मोदी ने धामी से लिया रेस्क्यू का अपडेट

इसके साथ ही सीएम धामी के कार्यालय ने बताया कि पीएम मोदी ने फोन पर सीएम धामी से बातचीत की. इस दौरान सिलक्यारा, उत्तरकाशी में निर्माणाधीन टनल में फंसे श्रमिकों के रेस्क्यू ऑपरेशन के बारे में जानकारी ली गई. इसके साथ ही मुख्यमंत्री को कुछ जरूरी निर्देश भी दिए. प्रधानमंत्री ने निर्देश दिए कि राहत और बचाव कार्य में किसी तरह की कोई कमी न रहे. उन्होंने बचाव कार्य की प्रगति के बारे में भी पूछा. साथ ही मुख्यमंत्री से पूछा कि यदि किसी अन्य सहयोग की ज़रूरत है तो उसके बारे में भी बताएं. साथ ही श्रमिकों के परिजनों के बारे में भी जानकारी ली.

पीएम मोदी ने सीएम धामी को दिए ये निर्देश

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब सभी श्रमिक बाहर निकलेंगे तो उनके स्वास्थ्य जांच और यदि जरूरत पड़ती है तो उन्हें अस्पताल और घर भेजने की बेहतर व्यवस्था की जाए. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार रात भी उत्तरकाशी में ही रात्रि प्रवास किया. उन्होंने मातली में अपना अस्थाई कैंप ऑफिस भी बनाया है. ये कैंप ऑफिस इसलिए बनाया गया है कि जिससे अन्य सरकारी कार्यों में कोई बाधा न आए.

सीएम धामी ने नहीं मनाई इगास

मुख्यमंत्री धामी ने कल उत्तराखं में धूमधाम से मनाये जाने वाले इगास पर्व को भी न मनाने का निर्णय लिया था. गुरुवार को इगास के मौके पर मुख्यमंत्री आवास में भी कोई विशेष कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया. मुख्यमंत्री आवास पहुंचे लोगों ने भी सादगी से गौ पूजन कर इस लोक पर्व को मनाया. इस मौके पर लोगों ने टनल में फंसे श्रमिकों की सकुशल सुरंग से वापसी के लिए प्रार्थना की.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *