केजरीवाल की गिरफ्तारी! AAP ने शुरू की एडवांस तैयारी; इस्तीफे को लेकर जनता से कर रहे राय-शुमारी ?

राज्यों से खबर

दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर आम आदमी पार्टी ने एडवांस तैयारी शुरू कर दी है। दरअसल, AAP के नेता गोपाल राय ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी 1 से 20 दिसंबर के बीच हस्ताक्षर अभियान चलाएगी। इसके तहत AAP दिल्ली की जनता की प्रतिक्रिया लेगी कि “भाजपा की साजिश” के तहत अगर केजरीवाल गिरफ्तार किए गए तो उस स्थिति में क्या उन्हें दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

दिल्ली के सभी मतदान केंद्रों पर चलेगा अभियान

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने AAP को खत्म करने की उम्मीद से केजरीवाल को “फर्जी” शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार करने का षडयंत्र रचा है। राय पार्टी सांसद राघव चड्ढा के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। राय ने कहा कि शुक्रवार से ‘‘मैं भी केजरीवाल’’ अभियान के तहत, पार्टी के स्वयंसेवक दिल्ली के सभी 2,600 मतदान केंद्रों पर जाएंगे और लोगों के हस्ताक्षर लेते हुए उनकी राय पूछी जाएगी कि अगर केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया तो क्या उन्हें मुख्यमंत्री का पद छोड़ देना चाहिए।

जेल से ही सरकार चलाएं केजरीवाल”

मंत्री गोपाल राय ने कहा कि केजरीवाल ने पार्टी विधायकों और पार्षदों से मुलाकात कर इस मुद्दे पर उनकी राय मांगी थी और इस बात पर सर्वसम्मति थी कि उन्हें इस्तीफा नहीं देना चाहिए और जेल से ही सरकार चलानी चाहिए। राय ने कहा कि पार्टी 21 दिसंबर से 24 दिसंबर के बीच शहर के हर वार्ड में जनसंवाद आयोजित करेगी, जिसमें लोगों से कथित शराब घोटाले के साथ-साथ केजरीवाल को गिरफ्तार कराने की भाजपा की साजिश पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि लोगों की राय भी ली जाएगी कि अगर केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया तो क्या उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना चाहिए।

ED के सामने पेश नहीं हुए थे केजरीवाल

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस महीने की शुरुआत में केजरीवाल को कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था। केजरीवाल जांच एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुए और मांग की कि उसे अपना नोटिस वापस लेना चाहिए। उन्होंने दावा किया था कि यह “अवैध और राजनीति से प्रेरित” कदम है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *