सिलक्यारा टनल से रेस्क्यू सभी मजदूर स्वस्थ, एम्स ऋषिकेश ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, दिया बड़ा अपडेट, राज्यपाल ने की मजदूरों से मुलाकात

खबर उत्तराखंड

ऋषिकेश: उत्तरकाशी सिलक्यारा टनल से निकाले गये 41 मजदूरों के स्वास्थ्य परीक्षण को लेकर एम्स ऋषिकेश ने मेडिकल बुलेटिन जारी किया है. एम्स ऋषिकेश के अस्पताल प्रशासन के सहायक प्रोफेसर डॉ. नरेंद्र कुमार ने बताया ‘यहां भर्ती किए गए 41 श्रमिक 7 अलग-अलग राज्यों से हैं. सबसे अधिक संख्या में श्रमिक झारखंड, यूपी और बिहार से हैं. सहायक प्रोफेसर डॉ. नरेंद्र कुमार ने बताया सभी को चिकित्सा मंजूरी मिल गई है. संभवतः, झारखंड और ओडिशा के श्रमिकों को आज छुट्टी दे दी जाएगी. अस्पताल प्रबंधन इन राज्यों के नोडल अधिकारियों के संपर्क में हैं. अन्य राज्यों के नोडल अधिकारियों के साथ भी बातचीत चल रही है’.इससे पहले आज राज्यपाल राज्यपाल लेफ्टिनेंट गुरमीत सिंह भी श्रमिकों से हाल जानने ऋषिकेश एम्स पहुंचे.

एम्स की निदेशक प्रोफेसर मीनू सिंह ने सभी श्रमिकों से राज्यपाल को मिलवाया. राज्यपाल ने श्रमिकों से एक-एक कर बातचीत की.इस दौरान राज्यपाल ने डॉक्टर से बातचीत कर श्रमिकों के स्वास्थ्य को लेकर चर्चा की. डॉक्टर को श्रमिकों के स्वास्थ्य के साथ किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं करने के निर्देश भी राज्यपाल ने दिये.  बता दें उत्तरकाशी सिलक्यारा टनल से रेस्क्यू किये गये मजदूरों को सबसे पहले चिन्यालीसौड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. यहां उनकी प्राथमिक जांच की गई. इसके बाद अगले दिन यानी 29 नवंबर को सभी मजदूरों को एयरलिफ्ट कर ऋषिकेश एम्स लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनकी जांच की. इसके बाद उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया. जिसके बाद आज मजदूरों का मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया है. जिसमें सभी मजदूर पूरी तरह स्वस्थ बताये गये हैं.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *