सरकारी संपत्ति खुर्द-बुर्द करने का मामला, सीएम धामी बोले- गड़बड़ियां मिली तो होगी कड़ी कार्रवाई

खबर उत्तराखंड

देहरादूनः हरिद्वार जिले के ज्वालापुर स्थित शत्रु संपत्तियों के खुर्द-बुर्द करने के मामले में विजिलेंस ने 28 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. शत्रु संपत्तियों को खुर्द-बुर्द करने का मामला साल 2016 से जुड़ा है. मामला सामने आने के बाद से ही विजिलेंस इसकी जांच कर रही है. अब मामले में विजिलेंस को तमाम अहम सुराग मिलने के बाद एफआईआर दर्ज करने की कार्रवाई की गई है. जिन 28 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, उसमें 10 सरकारी अधिकारी और कर्मचारियों के नाम भी शामिल हैं.

इस मामले में विजिलेंस की ओर से एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद से ही अधिकारियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है. इस एफआईआर में तत्कालीन उपजिलाधिकारी, लेखपाल, कानूनगो समेत तमाम लोगों के नाम शामिल हैं. इसके साथ ही एक रिटायर्ड पीसीएस अधिकारी के साथ ही मौजूदा पीसीएस अधिकारी भी विजिलेंस के रडार पर है. हालांकि, पीसीएस अधिकारियों ने शासन के सामने अपनी आपत्ति जताई है.

इस पूरे मामले की गंभीरता पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि अगर गड़बड़ियां हुई तो निश्चित ही कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि पहली बार इस तरह के प्रयासों को सरकार ने शुरू किया है कि जो भी गड़बड़ियां हैं, वो किसी भी स्तर पर क्यों ना हो, उसकी जांच की जाएगी. लिहाजा, जांच के बाद जहां भी ऐसे मामले पाए जाएंगे, जिसमें गड़बड़ियां या भ्रष्टाचार हुआ है, तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. शुरू से अभी तक जितने भी मामले सामने आए हैं, उन सब पर भी कार्रवाई हुई है. सीएम ने कहा कि सबको साफ संदेश भी दिया है कि नीचे के स्तर पर इस तरह की गड़बड़ियां मुख्यमंत्री स्तर पर आएंगी, तो उसपर निश्चित ही कार्रवाई होगी.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *