‘उत्तराखंड में जल्द लागू होगा UCC, आनंद कारक एक्ट पर कैबिनेट ने लगाई मुहर’, रुद्रपुर युवा सिख सम्मेलन में बोले धामी : Video

खबर उत्तराखंड

रुद्रपुर: भारतीय जनता पार्टी ने आज रुद्रपुर में युवा सिख सम्मेलन का आयोजन किया. जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शिरकत की. इस दौरान सीएम धामी ने केंद्र और राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे विकास कार्यों की जानकारी दी. सीएम धामी ने कहा डबल इंजन सरकार सिख समुदायों की समस्याओं के लिए हमेशा खड़ी है. इस दौरान सीएम धामी ने इशारों ही इशारों में विपक्ष पर भी हमला बोला. सीएम धामी ने कहा चुनाव आते ही विपक्ष सिख समुदाय को बरगलाने का काम करेगा, लेकिन उन्हें मुहतोड़ जवाब देना है.

केसरिया पगड़ी में नजर आये सीएम

लोक सभा चुनाव से पूर्व भाजपा चुनावी तैयारियों में जुट गई है. सिख समुदाय को साधने के लिए रुद्रपुर में युवा सिख सम्मेलन का आयोजन किया गया. जिसमें सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, उत्तरप्रदेश के राज्य मंत्री बलदेव सिंह ओलख ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस दौरान कार्यक्रम में हजारों युवा सिख युवक मौजूद रहे. कार्यक्रम में सीएम, प्रदेश अध्यक्ष और भाजपा संगठन मंत्री केशरिया रंग की पगड़ी में नजर आए.

अपने संबोधन में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा सिख समुदाय के लिए भारतीय जनता पार्टी रात दिन खड़ी है. उन्होंने कहा की गुरु नानक देव जी से लेकर दशमेश गुरु तक उनके चरण इस धरती पर पड़े हैं. सभी गुरुओं का आशीर्वाद उन्हें मिला है. उन्होंने कहा सभी गुरुओं ने राष्ट्र को प्रथम रखा और राष्ट्र और धर्म को एक सूत्र में पिरोने का काम किया. आज प्रधानमंत्री द्वारा चार सहजादों की शहादत को वीर बाल दिवस के रूप में मानने का आह्वान किया गया.

1984 दंगों के आरोपियों को भिजवाया जेल

सीएम धामी ने कहा शोचनीय विषय है 2014 से पूर्व केंद्र की सरकार ने इस ओर कदम भी नहीं बढ़ाया. उनके स्मरण का काम पहले नहीं हो सकता था. उन्होंने कहा देश के प्रधानमंत्री ने कई समस्याओं को हल किया है. वो लंगर में लगने वाला जीएसटी हो या फिर विदेशों में रह रहे सिख समाज के प्रवासियों की चिंता हो या फिर करतारपुर कारिडोर, सभी की चिंता प्रधानमंत्री द्वारा की जा रही है. 1984 के दंगों के आरोपियों को सम्मानित किया जा रहा था, तब हमारी सरकार ने मामले में एआईटी गठित कर आरोपियों को सलाखों के पीछे भिजवाया. अफगानिस्तान से पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब को सम्मान के साथ लाने का काम भी प्रधानमंत्री ने किया. उन्होंने कहा पूर्व की सरकारें भी ये काम कर सकती थी.

विपक्ष के महागठबंधन पर धामी ने साधा निशाना

सीएम धामी ने कहा आज सत्ता को पाने के लिए विपक्ष के कई दल एक जुट हो कर गठबंधन कर रहे हैं. उन्होंने कहा ये गठबंधन देश को बचाने के लिए नहीं किया जा रहा है बल्कि अपना अस्तित्व बचाने और अपना परिवार बचाने के लिए किया जा रहा है. उन्होंने कहा जैसे ही चुनाव आते हैं तो ये लोग रंग बदलने लगते हुए बरगलाने का काम करेंगे, लेकिन आप सभी को इन्हे मुहतोड़ जवाब देना है.

उन्होंने कहा राज्य सरकार द्वारा भी कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं. जल्द ही समान नागरिकता कानून को भी लागू कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा आनंद कारक एक्ट पर कैबिनेट ने मुहर लगा कर आगे कदम बढ़ाया है. बाजपुर के 20 गांवो की समस्या के समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है. उन्होंने कहा पूरे देश में 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका दिवस शहीदों को याद और श्रद्धांजलि देने के लिए मनाया जाता है. इसके लिए स्मृति स्थल का निर्माण किया जाएगा. आनंद कारक एक्ट को भी जल्द लागू किया जाएगा.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *