नाबालिग लड़की को ढूंढने बंगाल पहुंची पुलिस को मिली एक साल में गायब हुईं 35 लड़कियां, चौंक गई पुलिस…

क्राइम राज्यों से खबर

मुंबई: मुंबई पुलिस बंगाल तो पहुंची थी एक 17 साल की नाबालिग लड़की को बचाने के लिए लेकिन जब टीम पांजीपाड़ा इलाके में पहुंची तो उन सभी लड़कियों को भी बरामद कर लिया जो बीते लगभग एक साल में मुंबई के धारावी इलाके से गायब हुई थीं.

दरअसल मुंबई से हाल ही में अगवा कर पश्चिम बंगाल लाई गई एक 17 साल की नाबालिग लड़की को ढूंढते हुए महाराष्ट्र पुलिस पश्चिम बंगाल पहुंची थी. पश्चिम बंगाल में देह व्यापार करवाने के लिए कुछ लोगों ने मुंबई में लड़की का अपहरण कर लिया था.

इसको लेकर धारावी पुलिस ने बताया कि शहर की एक 17 साल की लड़की का अपहरण कर उसे पश्चिम बंगाल में वेश्यावृत्ति में धकेल दिया गया था, जिसे बचा लिया गया है. एक अधिकारी ने बताया कि लड़की को अगवा किए जाने के मामले में शामिल होने के आरोप में बिहार के चंपारण से कुणाल पांडे (30) और सिकंदर शेख को गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने कहा, इस रेस्क्यू के साथ, धारावी पुलिस ने 2023 के सभी लापता बच्चों के मामलों को सुलझा लिया है और 35 लड़कियों को उनके माता-पिता से मिलवाया है जो पहले गायब हो गई थीं. अधिकारी ने कहा कि वर्तमान मामले में, लड़की सितंबर में अपने धारावी के घर से लापता हो गई थी. उसके पिता की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया गया था.

यह जानकारी मिलने के बाद कि वह पश्चिम बंगाल के पांजीपाड़ा में है, धारावी पुलिस की एक टीम बंगाल पहुंची और उसे एक वेश्यालय से बचाया. आरोपियों पर बलात्कार और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था.

एक अन्य मामले में, एक 14 साल की लड़की, जो अपना घर छोड़कर ट्रेन से पटना जा रही थी, उसे भी रोक लिया गया और उसके माता-पिता से मिला दिया गया. गुरुवार को अपहरण की शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की और पाया कि लड़की लोकमान्य तिलक टर्मिनस से पटना के लिए ट्रेन में बैठी थी.

अधिकारी ने बताया कि इसके बाद मुंबई पुलिस ने राजकीय रेलवे पुलिस, औरंगाबाद को सतर्क किया और लड़की को रावेर रेलवे स्टेशन पर हिरासत में ले लिया गया और वापस शहर लाया गया.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *