’22 जनवरी को अयोध्या आने का मन न बनाएं, प्रभु राम को तकलीफ हो ऐसा कोई काम न करें’, PM मोदी की देशवासियों से अपील, देखें Video

देश की खबर राज्यों से खबर

आयोध्या: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अयोध्या पहुंचे. यहां उन्होंने रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट का उद्घाटन किया. इसके अलावा उन्होंने 15 हजार करोड़ से अधिक रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया. इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए देशवासियों से अपील की कि वह 22 जनवरी को अयोध्या न आएं.

दरअसल, 22 जनवरी, 2024 को अयोध्या में बनकर तैयार हुए भव्य राम मंदिर में मुख्य प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होगा. इसको लेकर देशभर के रामभक्त उत्साहित हैं. कार्यक्रम को लेकर अयोध्या में बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं. जिले के सभी होटल और गेस्ट हाउस पहले से ही फुल हो चुके हैं. वहीं ट्रेन और बसों के टिकट भी बुक हो चुके हैं. भीड़ के मद्देनजर प्रशासन लोगों से धैर्य बनाए रखने की भी अपील कर रहे है. इस क्रम में अब पीएम मोदी ने भी लोगों से अपील की है.

पीएम मोदी ने अयोध्या में अपने संबोधन के दौरान कहा कि मेरे सभी देशवासियों से एक प्रार्थना और भी है. हर किसी की इच्छा है कि 22 जनवरी को होने वाले आयोजन का साक्षी बनने के लिए स्वयं अयोध्या आएं, लेकिन आप भी जानते हैं कि हर किसी का आना संभव नहीं है. अयोध्या में सबका पहुंचना बहुत मुश्किल है और इसलिए सभी राम भक्तों को, देशभर के रामभक्तों को, उत्तर प्रदेश के रामभक्तों को मेरा हाथ जोड़कर प्रार्थना है.

उन्होंने कहा कि मेरा आग्रह है कि 22 जनवरी को एक बार विधिपूर्वक कार्यक्रम हो जाने पर 23 तारीख के बाद अपनी सुविधा के अनुसार वो अयोध्या आएं. अयोध्या आने का मन 22 तारीख को न बनाएं. प्रभु रामजी को तकलीफ हो, ऐसा हम भक्त कभी कर नहीं सकते. प्रभु राम पधार रहे हैं तो हम भी कुछ दिन इंतजार करें. 550 साल इंतजार किया है, कुछ दिन और इंतजार करें.

’22 जनवरी का पूरी दुनिया कर रही इंतजार

अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का जिक्र करते हुए कहा, ‘आज पूरी दुनिया उत्सुकता के साथ 22 जनवरी के ऐतिहासिक क्षण का इंतजार कर रही है. ऐसे में आयोध्यावासियों में अति-उत्साह स्वाभाविक है. भारत की मिट्टी के कण-कण और भारत के जन-जन का मैं पुजारी हूं. मैं भी आपकी तरह ही उत्सुक हूं. हम सभी का यह उत्साह और उमंग अयोध्या की सड़कों पर पूरी तरह नजर आ रहा था. ऐसा लगता था कि पूरी अयोध्या नगरी ही सड़क पर उतर आई है. इस प्यार और आशीर्वाद के लिए हृदय से आभार व्यक्त करता हूं.’ इस दौरान पीएम मोदी ने ‘सियावर राम चंद्र की जय’ का तीन बार जयकारा लगवाया.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *