अखिलेश यादव का दावा ! कहा – ‘BJP 2024 में सत्ता में लौटी तो छीन लेगी वोटिंग का अधिकार’…

खबर उत्तराखंड

लखनऊ: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर अपने राजनीतिक स्वार्थों को पूरा करने के लिए धर्म का दुरुपयोग करने और जनता को धोखा देने का आरोप लगाया है. सपा सुप्रीमो शनिवार को उत्तर प्रदेश के एटा जिले के नगला दांडी इलाके में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे, इसी दौरान उन्होंने उपरोक्त टिप्पणी की. उन्होंने कहा, ‘भाजपा का काम जनता को धोखा देना है. भाजपा पहले दिन से ही राजनीति के लिए धर्म का इस्तेमाल कर रही है’.

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में असमानता बढ़ी है. उन्होंने कहा, ‘धोखा देना भाजपा का व्यवहार, धंधा और रणनीति है. वह लोगों के अधिकार और सम्मान को छीनने का काम कर रही है. इस असमानता को खत्म करने के लिए समाजवादी पार्टी ने पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) से एकजुट होने का आह्वान किया है’. उन्होंने यह भी दावा किया कि देश में महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है.

‘2024 का चुनाव लोकतंत्र और संविधान बचाने का मौका

उन्होंने कहा, ‘लोग परेशान हैं, गरीबों को अस्पतालों में इलाज नहीं मिल रहा है. भाजपा सरकार विपक्षी नेताओं को झूठे मामलों में फंसाकर परेशान करती है और बदनाम करती है. जनता 2024 में विपक्षी इंडिया ब्लॉक के पक्ष में अपना वोट देकर बीजेपी को सत्ता से बाहर कर देगी’. उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनावों को जनता के लिए ‘लोकतंत्र और संविधान को बचाने’ का मौका बताया. अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा सरकार ने जनता से जुड़े सवालों का सामना करने से बचने के लिए ‘विपक्षी सांसदों को निलंबित’ कर दिया.

‘BJP फिर सत्ता में आई तो वोटिंग का अधिकार छीन लेगी

सपा प्रमुख ने कहा, ‘ये वही भारतीय जनता पार्टी है जिसने नई लोकसभा बनाई. लोकसभा की नई परंपरा देखिए कि सबसे ज्यादा सांसदों को निकाला गया. जिन सवालों का जवाब देना चाहिए था, उन सवालों से बचने के लिए लोकसभा से सांसदों को निकाला गया. जो सबसे महत्वपूर्ण इलाक़ा है उसमें नौजवान लोकसभा में घुस गए. ये लोकसभा भी नहीं चलाना चाहते हैं. लोगों को बहुत सावधान रहना होगा. अगर वे (भाजपा) दोबारा सरकार में आए, तो लोगों से मतदान का अधिकार छीन लेंगे’.

इंडिया ब्लॉक यूपी की सभी सीटों पर भाजपा को हराएगा

अखिलेश यादव ने यह भी दावा किया कि इंडिया ब्लॉक उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर भाजपा को हराएगा. उन्होंने कहा, ‘अगर भाजपा हारेगी तो ही लोकतंत्र और संविधान बचेगा’. पीएम मोदी के अयोध्या दौरे को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि युवाओं के पास नौकरी नहीं है. देश के युवा नौकरी और रोजगार न मांगे इसलिए ये सब कार्यक्रम हों रहे हैं. रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के सवाल पर सपा प्रमुख ने कहा ‘हमारी परंपरा व पूर्वज कहते हैं कि जब भगवान बुलाते हैं तो सब जाते हैं. और भागवान कब किसको बुला लें ये किसको पता है?’

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *