‘सुधर जाएं, वरना वह सुधार देंगे’, पढ़िये, मंत्री ने आखिर किसे दिया अल्टीमेटम…?

खबर उत्तराखंड

देहरादून। देहराखास में चल रहे विकास कार्यों में खामियां मिलने पर शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल का पारा चढ़ गया। उन्होंने निर्माण एजेंसी उत्तराखंड शहरी क्षेत्र विकास एजेंसी (यूयूएसडीए) के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई।

कैबिनेट मंत्री ने यूयूएसडीए के कार्यों पर सवाल उठाते हुए कहा कि एजेंसी केंद्र की योजना को पलीता लगा रही है। अधिकारियों को भी उन्होंने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि सुधर जाएं, वरना वह सुधार देंगे। कैबिनेट मंत्री ने परियोजना के कार्यों को 31 जनवरी तक पूर्ण करने का अल्टीमेटम दिया है।

निरीक्षण में शहरी विकास मंत्री ने क्या देखा? 

गुरुवार को शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने देहराखास और टीएचडीसी कालोनी में चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने देखा कि नाली निर्माण कार्य अधूरा है और सड़क भी खस्ताहाल है। क्षेत्रवासियों ने कैबिनेट मंत्री से शिकायत की कि निर्माण एजेंसी अनियोजित ढंग से कार्य रही है, जिससे बीते करीब डेढ़ वर्ष से क्षेत्रवासियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इस पर कैबिनेट मंत्री ने मौके पर मौजूद यूयूएसडीए के अपर निदेशक विनय मिश्रा व प्रोजेक्ट मैनेजर संजय तिवारी को लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। कैबिनेट मंत्री ने कड़े शब्दों में जनवरी अंत तक सड़क के गड्ढे भरने, नाली और सड़क निर्माण पूर्ण करने के निर्देश दिए। क्षेत्रवासियों ने बताया कि सड़कों पर दिनभर निर्माण के वाहन जाम का कारण बनते हैं।

अव्यवस्थित तरीके से खोदी गई सड़क

अव्यवस्थित तरीके से जगह-जगह नाली के लिए सड़क खोदी गई है और कई गलियों में निर्माण होने के बावजूद एक वर्ष से सड़क नहीं बनाई जा रही है। ऐसे में लोग के लिए आवाजाही मुश्किल हो गई। साथ ही हमेशा धूल-मिट्टी और कीचड़ से स्थानीय निवासी परेशान हैं।

क्षेत्रवासियों ने ठेकेदार पर भी मनमानी का आरोप लगाया। इस पर कैबिनेट मंत्री ने नाराजगी व्यक्त करते हुए यूयूएसडीए के कार्यकारी अधिकारी चंद्रेश यादव को फोन पर कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी सुधर जाएं, सरकार विकास कार्यों पर विशेष ध्यान दे रही है। जबकि अधिकारी सरकार को पलीता लगा रहे हैं। यदि विकास कार्यों से जनता ही असंतुष्ट हो तो यह किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *