सीएम धामी ने किया उत्तराखंड युवा महोत्सव का शुभारंभ, देखें कार्यक्रमों का शेड्यूल

खबर उत्तराखंड

देहरादून: शुक्रवार शाम मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून परेड ग्राउंड में उत्तराखंड युवा महोत्सव का शुभारंभ किया. इस मौके पर विभागीय मंत्री रेखा आर्य सहित क्षेत्रीय विधायक खजान दास भी मौजूद रहे. उत्तराखंड युवा महोत्सव का शुभारंभ के मौके पर सीएम धामी ने कहा यह युवा महोत्सव युवाओं के लिए कारगर साबित होगा. इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने हर विकासखंड में एक एक यूथ सेल बनाये जाने की घोषणा की.

साथ ही सीएम धामी ने सभी युवाओं को विवेकानंद के आदर्शों पर चलने की बात कही. सीएम धामी ने कहा हमें स्वामी जी के दिखाए मार्ग और उनके आदर्शों को अपने जीवन मे आत्मसात करने की जरूरत है. जिससे हम एक श्रेष्ठ भारत के निर्माण में अपना योगदान दे सकें.इस मौके आप विभागीय मंत्री रेखा आर्य ने कहा युवा महोत्सव युवाओं को अपनी प्रतिभा निखारने का मंच देता है.खेल मंत्री ने कहा युवाओं को स्वामी विवेकानंद के दिखाए गए मार्ग और उनके आदर्शो पर चलने कि जरुरत है.


6 जनवरी का शेड्यूल

सभी जनपदों की टीमों और ओपन एन्ट्री की टीमों के प्रतिभागियों के बीच सामूहिक लोकनृत्य, कहानी लेखन, सामूहिक लोकगीत प्रतियोगिता का आयोजन. प्रदर्शनी में प्रतिभाग कर रहे स्थानीय नागरिकों के मनोरंजन के लिए रस्सा-कसी एवं अन्य खेल प्रतियोगिता का आयोजन.

Youth As Job Creators विषय पर प्रोफेसर महेन्द्र प्रताप बिष्ट, विभागाध्यक्ष, (भूगोल) एचएनबी० गढ़वाल विश्वविद्यालय की स्पीच और युवाओं के साथ चर्चा.

युवा महोत्सव में सैनिक कल्याण विभाग एवं ITDA के सहयोग से मेगा रोजगार मेले का आयोजन.

सांस्कृतिक संध्या में वुमनिया बैण्ड एवं सांस्कृतिक दलों के सांस्कृतिक कार्यकम आयोजित किये जायेंगे.

7 जनवरी का शेड्यूल

सभी जनपदों की टीमों और ओपन एन्ट्री की टीमों के प्रतिभागियों के बीच सामूहिक लोकगीत प्रतियोगिता, पोस्टर / पेंटिंग, एकल लोकगीत प्रतियोगिता का आयोजन.

प्रदर्शनी में प्रतिभाग कर रहे स्थानीय नागरिकों के मनोरंजन के लिए थ्रो बॉल, म्यूजिकल चैयर और अन्य खेल प्रतियोगिता का आयोजन

Youth As Job Creators विषय पर युवराज सिंह नेगी, मोटिवेशनल स्पीकर की स्पीच और युवाओं के साथ चर्चा की जायेगी.

सांस्कृतिक संध्या के तहत युवा उत्तराखंडी सिंगर रूहान भारद्वाज और करिश्मा शाह के प्रस्तुतियां.

8 जनवरी का शेड्यूल

सभी जनपदों से चयनित टीमों और ओपन एन्ट्री से चयनित टीमों के बीच एकांकी फोटोग्राफी, भाषण, योगाभ्यास की प्रतियोगितायें.

प्रदर्शनी में प्रतिभाग कर रहे स्थानीय नागरिकों के मनोरंजन के लिए चम्मच दौड़ और म्यूजिकल चैयर खेल प्रतियोगिता का आयोजन.

Youth As Job Creators विषय पर बीरू नेगी, सेवानिवृत्त निदेशक उद्यान की स्पीच.

9 जनवरी का शेड्यूल

सभी जनपदों से चयनित प्रतिभागियों और ओपन एन्ट्री के प्रतिभागियों के बीच शास्त्रीय नृत्य, शास्त्रीय गायन और शास्त्रीय वादन की प्रतियोगिता.

प्रदर्शनी में प्रतिभाग कर रहे स्थानीय नागरिकों के मनोरंजन के लिए मुर्गा झपट, म्यूजिकल चैयर और अन्य खेल प्रतियोगिता का आयोजन। साथ ही पारम्परिक खेलों के प्रदर्शन के अन्तर्गत मलखम्ब विधा का प्रदर्शन.

Youth As Job Creators पर अविनाश चन्द्र पाल, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, डी टाउन रोबोटिक्स प्रालि की स्पीच और युवाओं के साथ चर्चा. सांस्कृतिक संध्या में कुमाऊंनी गायक इन्दर आर्य और उनकी टीम की सांस्कृतिक प्रस्तुति.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *