पहले तो 10 लाख रुपये से ज़्यादा की चोरी कर खाली कर दिया मकान ! 16 दिन बाद चोर ने लौटा दिया सामान…

क्राइम राज्यों से खबर

नालंदा: आज के ज़माने में इंसान को रोड पर कोई सामान या फिर रुपये पड़े मिल जाए तो वह चुप चाप उठाकर आगे बढ़ जाता है। किसी से पूछने की भी ज़हमत नहीं करता है। वहीं एक चोर के सामान लौटाने का मामला सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। बिहार के नालंद जिले में 13 दिसंबर को चोरो ने 10 लाख रुपये से ज्यादे के माल पर हाथ साफ किया था। कर्नल के घर चोरी करने वाले चोरों का मन 16 दिन बाद बदल गया और चोरी किए हुए सामान को वह वापस कर्नल के घर पर रख कर चले गए। घर के केयर टेकर को बोरे में सामान रखा हुआ मिला।

‘घर के बाहर चोरों ने छोड़ा सामान’

चन्द्र प्रसाद (घर का केयर टेकर) ने मामले की जानकारी देते हुए बता ककि वह गुरुवार के दिन घर की साफ सफाई का काम कर रहे थे। सफाई करते हुए जब वह बाहर निकले तो देखा कि दरवाज़े पर एक बोरा रखा हुआ है। जब खोल कर देखा तो उसमें टीवी और सूटकेस रखा हुआ था। उन्होंने इस बात की जानकारी घर के मालिक रवि रंजन को दी। चोरों की इस कारनामे की खबर आग की तरह पूरे मोहल्ले में फैल गई। कर्नल के घर पर लोगों की भींड़ जमा हो गई। वहीं बाद में पुलिस को मामले की सूचना दी गई। बदमाशों ने 13 दिसंबर को चोरी की वारदात को अंजाम दिया था, छत के सहारे वह घर में दाखिल हुए और 8 कमरों का ताला तोड़ा। जेवरात, टीवी समेत और दूसरी कीमती सामान पर हाथ साफ कर फरार हो गए थे।

सीसीटीवी में क़ैद हुई पूरी घटना

चोर के घर पर आकर सामान रखने की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। दीपनगर थाना इलाके देवीसराय मोहल्ले का यह पूरा मामला है। चोरों ने रवि रंजन के घर में लाखों रुपये के माल पर हाथ साफ किया था। घर के मालिक रवि रंजन इंडियन आर्मी में कर्नल के पद पर कोयंबटूर में कार्यरत हैं। लाखों रुपये की चोरी के बाद इलाकों के लोगों में दहशत का माहौल था।

8 कमरों का ताला तोड़कर की थी चोरी

10 लाख से ज्यादा के माल पर हाथ साफ करने के मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई तो शुरू की है लेकिन अभी तक कामयाबी नहीं मिली है। वहीं सुनील कुमार जायसवाल (थाना अध्यक्ष, दीपनगर) ने कहा कि इस मामले में पुलिस लगातार छआपेमारी कर रही थी। डर की वजह से चोरों ने कुछ सामान घर के बाहर रख दिए हैं। इस हरकत से लग रहा है कि आस पास के लोगों की ही करतूत है। पुलिस हर एंगल से मामले की तफ्तीश में जुटी है। आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। बदमाशों के सामान वापस रखने के मामले की भी जांच की जा रही है। वहीं स्थानीय लोग चोर की इस करतूत को देखने बाद कह रहे हैं कि इस चोरी को क्या नाम दूं ?

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *