‘पत्नी नाराज है, फोन पर बात नहीं कर रही, साहब छुट्टी दे दें’ सिपाही ने लिखा छुट्टी के लिए अजीबोगरीब खत

राज्यों से खबर

महाराजगंजः महाराजगंज जनपद में तैनात एक सिपाही बड़े ही मार्मिक अंदाज में एएसपी से छुट्टी मांगी है. उसकी ओर से लिखा गया छुट्टी के लिए आवेदन पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सिपाही ने लिखा है कि ‘उसका पिछले महीने गौना हुआ है. उसे छुट्टी नहीं मिल रही थी, इससे पत्नी नाराज हो गई. कॉल करने पर पत्नी बात नहीं कर रही है. कॉल रिसीव करके बिना बात किए मोबाइल मां को दे दे रही है. अतः कृपया अवकाश प्रदान करें’. सिपाही गौरव चौधरी के इस तरह लिखे गए प्रार्थना पत्र पर अपर पुलिस अधीक्षक ने 5 दिन का आकस्मिक अवकाश स्वीकृत कर दिया है.

सिपाही ने पत्नी से 10 जनवरी को घर आने का किया था वादा

महाराजगंज जनपद में भारत-नेपाल सरहद के नौतनवा थाना क्षेत्र की पीआरवी पर तैनात सिपाही 2016 बैच का है. वह मऊ जिले का रहने वाला है. सिपाही गौरव चौधरी की शादी पिछले माह हुई थी. विदाई के बाद वह पत्नी को घर छोड़ ड्यूटी पर चला आया. सिपाही ने पत्नी को आश्वासन दिया था कि भतीजे के जन्मदिन पर वह एक सप्ताह की छुट्टी लेकर आएगा लेकिन पत्नी उसका फोन रिसीव नहीं कर रही है. इसके बाद सिपाही गौरव चौधरी ने भतीजे के जन्मदिन पर 7 दिन का अवकाश मांगा है. सिपाही के मार्मिक पत्र के बाद अपर पुलिस अधीक्षक आतिश सिंह ने 5 दिन का आकस्मिक अवकाश स्वीकृत कर दिया. अवकाश स्वीकृत होते ही सिपाही अपनी पत्नी से किया वादा पूरा करने के लिए घर निकल गया.

छुट्टी मंजूर करने के बाद जानें एएसपी ने क्या कहा

महाराजगंज जनपद के अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह ने बताया कि ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों का अवकाश उनकी जरूरत के मुताबिक स्वीकृत किया जाता है. इस बात का भी विशेष ध्यान दिया जाता है कि अवकाश के चलते शांति व्यवस्था में कोई व्यवधान न हो. वहीं नौतनवा थाना क्षेत्र के पीआरवी में तैनात कांस्टेबल गौरव चौधरी का भी उसके प्रार्थना पत्र के आधार पर 5 दिन का सीएल स्वीकृत किया गया है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *