12 -13 फरवरी को सीएम का पौड़ी भ्रमण: करेंगे ‘अंत्योदय निशुल्क गैस रिफिल योजना’ का शुभारंभ…

खबर उत्तराखंड

पौड़ी: आने वाले दिनों में अन्त्योदय राशन कार्डधारकों को निशुल्क गैस रिफिलिंग की सुविधा मिलने जा रही है. पर्यटन नगरी पौड़ी से सीएम पुष्कर सिंह धामी मुख्यमंत्री अंत्योदय निशुल्क गैस रिफिल योजना का शुभारंभ करेंगे. साथ ही सीएम धामी पौड़ी में ‘क्यों होता है गांव से पलायन’ विषय पर चर्चा तथा ‘मुख्य सेवक आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत जनसंवाद भी करेंगे. जिला प्रशासन के मुताबिक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 12 और 13 फरवरी को मुख्यालय पौड़ी में रहेंगे. सीएम दोपहर एक बजे पौड़ी पहुंचेंगे. इस दौरान सीएम धामी विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. कंडोलिया में होने वाले कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन सुबह से ही तैयारियों में जुट गया. मुख्यमंत्री कंडोलिया मैदान में ‘मुख्यमंत्री अंत्योदय निशुल्क गैस रिफिल योजना’ का शुभारंभ करेंगे. इसके बाद सीएम पूर्व सैनिक संगठन एवं शहीदों के परिजनों के साथ संवाद, प्रबुद्ध नागरिकों से संवाद, सुझाव, व्यापार मंडल, बार एसोसिएशन एवं अन्य संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ संवाद करेंगे.

इसके अलावा सीएम रविवार को शहर के प्रेमनगर के रावतगांव में रात्रि विश्राम करेंगे. सोमवार 13 फरवरी को सीएम विकास भवन सभागार में एनसीसी कैडेट्स एवं अन्य प्रतिभाशाली स्कूली छात्र-छात्राओं के साथ ‘क्यों होता है गांव से पलायन’ विषय पर संवाद करेंगे. इसके अलावा मुख्यमंत्री धामी जिलास्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. मुख्यमंत्री के भ्रमण कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है. सीएम के कार्यक्रम में कोई कोर कसर न हो इसके लिए कोटद्वार और श्रीनगर से अतिरिक्त पुलिस बल आदि तैनात किये गये हैं.

इन योजनाओं को मिल सकती है हरी झंडी

सीएम बनने के दो बार के कार्यकाल के बाद पहली बार सीएम धामी पौड़ी पहुंच रहे हैं. पुष्कर सिंह धामी के पौड़ी आने से कई योजनाओं को हरी झंडी मिलने की उम्मीद है. साथ ही बजट के अभाव में अधर में लटकी योजनाओं की पूरी होने की आस है. सीएम के पौड़ी पहुंचने से पौड़ी शहर की हेरिटेज योजना के शुरू होने की उम्मीद है. इसके अलावा बजट के अभाव से अधर में लटकी ल्वली झील, श्रीनगर गंगादर्शन से पौड़ी तक रोपवे योजनाओं को हरी झंडी मिल सकती है. इसके अलावा दुगड्डा-सतुपली, ज्वाल्पा- चोपड्यूं टनल निर्माण, ल्वाली में हेली सेवा आदि योजनाएं भी शीघ्र शुरू हो सकती हैं.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *