रात को आया वीडियो कॉल, रिसीव किया तो बिना कपड़ों के दिखी महिला,  फिर शुरू हुआ ठगी का खेल, और ठग लिए गए 3 लाख से ज़्यादा, आप रहें सावधान !

क्राइम राज्यों से खबर

मुंबई: मुंबई के अंधेरी (Andheri) इलाके के पश्चिमी उपनगर में एक 30 वर्षीय शख्स सेक्सटॉर्शन (Sextortion) का शिकार हो गया. ठगों ने उससे कहा कि उनके पास उसका आपत्तिजनक वीडियो है, जिसे उन्होंने सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया है, यदि वह उस वीडियो हटवाना चाहता है तो उन्हें पैसे दे और इस तरह ठगों ने उससे तीन लाख रुपए ठग लिये. एक पुलिस अधिकारी ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि यह घटना जब सामने आई जब पीड़ित ने शनिवार को इसको लेकर पुलिस में शिकायत दी.

बिना कपड़ों के महिला ने किया वीडियो कॉल

पुलिस ने बताया कि पीड़ित एक प्राइवेट कंपनी में काम करता है, उसने दावा किया कि 22 फरवरी की रात को उसे एक अज्ञात नंबर से उसके व्हाट्सएप पर एक वीडियो कॉल आया. जब उसने कॉल उठाई तो उसे वीडियो कॉल पर एक बिना कपड़ों की महिला दिखाई दी, जिसका चेहरा दिखाई नहीं दे रहा था, इसके बाद उसने फोन काट दिया. पीड़ित ने दावा किया कि इसके बाद उसे उसी रात तीन और कॉल आईं.

3 लाख लेने का बाद भी नहीं माने ठग

पीड़ित ने पुलिस को बताया कि अगले दिन अन्य नंबर से कॉल आया, जिसमें फोन करने वाले ने दावा किया कि उसकी आपत्तिजनक वीडियो यूट्यूब पर मौजूद है और यदि वह उस वीडियो को हटवाना चाहता है तो उसे 31,500 रुपए देने होंगे. पीड़ित ने कॉलर के झांसे में आकर ऑनलाइन 31,500 रुपए पे कर दिए. इसके बाद उसे दो और कॉल आईं, जिसमें कॉलर ने कहा कि उसकी दो और वीडियो हैं जिन्हें डिलीट करवाने के लिए उसे 62500 रुपए देने होंगे. पीड़ित ने ये पैसे भी ट्रांसफर कर दिये.

इसके बाद आरोपियों ने उसे फिर कॉल किया और डेढ़ लाख रुपए की मांग की. आरोपियों की मांग पूरी करने के लिए उसने अपने दोस्त से इन पैसों का जुगाड़ किया और इस तरह उसने कुल 3.06 लाख रुपए गंवा दिये. जब आरोपी इतने पर भी नहीं माने तो पीड़ित ने पुलिस में इसकी शिकायत दी. अधिकारियों ने कहा कि पीड़ित की शिकायत पर धारा 420 (धोखाधड़ी) और आईपीसी और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के अन्य प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले में आगे की जांच जारी है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *