दलालों के चंगुल मे आकर सऊदी गया युवक, कंपनी ने बना दिया बंधुआ मजदूर, घरवाले परेशान… आप रहें सावधान !

क्राइम राज्यों से खबर

कैमूर: कैमूर जिले से ठगी का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सभी को हैरान कर दिया है. जहां कंपनी में अच्छे पदों पर नौकरी दिलाने और अच्छी तनखाह दिलाने का लालच देकर दलाल ने जिले के चांद थाना क्षेत्र के बगछडा गांव के सुगंध सिंह के पुत्र हेम प्रताप पटेल को सऊदी अरब भेज दिया, लेकिन ना अच्छी तनखा मिली, ना ही भरपेट भोजन और परिजनों से बात भी करने को नहीं दिया जा रहा था. किसी तरह अपने सहकर्मी के मोबाइल से चोरी छुपे वीडियो बना कर परिजनों को भेजी और भारत वापसी की गुहार लगाई. वीडियो और आवेदन लेकर परिजन अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी भभुआ के पास पहुंचे जहां अपने बेटे को सकुशल वापसी कराने का गुहार उन्होंने लगाई है.

दलाल ने भेजा था सऊदी अरब

दरअसल डेढ़ माह पहले छत्तीसगढ़ के रहने वाले दलाल नीरज कुमार सोनी द्वारा उसे सऊदी अरब भेजा गया था. मामले में जानकारी देते हुए परिजनों ने बताया कि मेरे बड़े भाई दलाल के चक्कर में आकर सऊदी अरब गए हैं, वहां उनको ना तो तनख्वा मिल रही है और ना ही भोजन मिल रहा है. जबरजस्ती 18 घंटे काम कराया जा रहा है. कंपनी आने के बाद अन्य साथी के मोबाइल से वीडियो कॉलिंग कर बात करते हैं और वीडियो बनाकर मुझे भेजते हैं. उन्होंने कहा कि उनके साथ तीन लोग और वहां फसे हुए हैं.

दलाल पर होगी कार्रवाई 

मामले में भभुआ डीएसपी सुनील कुमार ने बताया कि बगक्षरा गांव के कुछ लोग मिलने आए थे. उन्होंने आवेदन दिया है. जिसमें बताया गया कि हेम प्रताप पटेल सऊदी अरब में नौकरी करने गए थे और वहां जाकर फस गए हैं. उन्होंने कहा कि विभाग में बात की जा रही है और जो दलाल छत्तीसगढ़ का रहने वाला है. उसके ऊपर कानूनी कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कराई जा रही है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *