सचिवालय संघ के निशाने पर ACS राधा रतुड़ी, सचिवालय सेवा से जुड़े अधिकारियों को सार्वजनिक रूप से अपमानित करने का गंभीर आरोप, सचिवालय संघ के अध्यक्ष ने दी ये चेतावनी…

खबर उत्तराखंड

देहरादून: उत्तराखंड सचिवालय में सचिवालय संघ के आक्रामक रूप से हड़कंप मच गया है. सचिवालय संघ ने सचिवालय सेवा से जुड़े अधिकारियों के साथ आईएएस अधिकारियों की तरफ से दुर्व्यवहार किए जाने का आरोप लगाया गया है. यही नहीं एसीएस राधा रतूड़ी की घेराबंदी करते हुए सचिवालय संघ ने उन पर गलत निर्णय लेने के भी आरोप लगाए हैं.

उत्तराखंड सचिवालय में सचिवालय सेवा से जुड़े कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार करने का बड़ा आरोप सचिवालय संघ की तरफ से लगाया गया है. उत्तराखंड सचिवालय संघ की तरफ से यह साफ किया गया है कि सचिवालय सेवा से जुड़े कर्मियों का विभिन्न बैठकों के दौरान अपमान किया जाता है. यह सब शासन के आईएएस अधिकारियों द्वारा होता है. सचिवालय संघ ने इस मामले में आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भी इस संदर्भ में अपनी शिकायतें लिख कर दी हैं.

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से सचिवालय संघ से जुड़े पदाधिकारी मंगलवार को मिलने जा रहे हैं. इस दौरान वे आईएएस अधिकारियों की कार्यप्रणाली को लेकर अपनी बात रखेंगे. सचिवालय संघ का आरोप है कि न केवल विभागीय बैठकों के दौरान आईएएस अधिकारियों द्वारा सचिवालय सेवा संवर्ग के अधिकारियों को द्वेष पूर्ण तरीके से अनावश्यक प्रताड़ित किया जा रहा है. बल्कि, उन्हें अपमानित भी करने का काम किया जाता है. इसको लेकर उत्तराखंड सचिवालय संघ ने अपना विरोध भी दर्ज कराया है.

खास बात यह है कि सचिवालय संघ ने खासतौर पर एसीएस राधा रतूड़ी के विरुद्ध अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए उनके द्वारा गलत व्यवहार करने और गलत निर्णय लेने का भी आरोप लगाया है. यही नहीं भविष्य में भी इस तरह का व्यवहार होने पर विभागीय बैठकों में सचिवालय संघ के अधिकारियों द्वारा शिरकत नहीं किए जाने की भी चेतावनी दी गई है.

बता दें सचिवालय संघ पिछले लंबे समय से आईएएस अधिकारियों की कार्यप्रणाली को लेकर नाराज दिखता रहा है. यह पहला मौका है जब उत्तराखंड सचिवालय संघ ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर सीधे तौर पर अधिकारियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इसमें सबसे ज्यादा नाराजगी अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री राधा रतूड़ी के खिलाफ दिखाई दे रही है. इस मामले में संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी ने बात करते हुए कहा कि जिस तरह की कार्यप्रणाली अधिकारियों की है यदि उसमें बदलाव नहीं होता है तो सचिवालय संघ बड़े आंदोलन के लिए तैयार है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *