लव मैरिज के 3 महीने बाद, पत्नी ने ज़ाहिर किए जज़्बात, धर्म बदलो तो रहूंगी साथ, परेशान पति, पुलिस तक पहुंची बात, पढ़ें पूरा मामला…

क्राइम राज्यों से खबर

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां पर मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के के साथ प्रेम विवाह किया था. जहां शादी के कुछ दिन बाद से ही लड़की- अपने पति से धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बना रही थी. इस पर पति इस बात का विरोध कर रहा था.जिस पर दंपत्ति के बीच झगड़ा हुआ. वहीं, पत्नी धर्मांतरण को लेकर जिद पर अड़ गई तो उससे घर में खाना पीना भी छोड़ दिया. फिलहाल, पीड़ित पति की शिकायत के आधार पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. दरअसल, ये मामला अलीगढ़ जिले में थाना अकराबाद इलाके के फरीदपुर गांव का है. वहीं, जबरन धर्म परिवर्तन की जानकारी मिलते ही करणी सेना के पदाधिकारी तत्काल फरीदपुर गांव पहुंच गए. यहां उन्होंने धर्मांतरण कराए जाने का विरोध किया. जब जांच-पड़ताल की तो पता चला कि एक मुस्लिम लड़की मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए हिन्दू परिवार पर जबरन दबाव बना रही है.

क्या है मामला?

वहीं, पीड़ित अजय कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि बीते साल 2022 के दिसंबर महीने में उसने गांव जुल्लुपुर सिहोर की रहने वाली मुस्कान के साथ लव मैरिज की थी, जिसपर मुस्कान के परिवार वालों ने झूठे आरोप लगाकर थाना अकराबाद में केस दर्ज कराया था. उसके बाद पुलिस ने कोर्ट में मुस्कान के बयान कराएं. इस दौरान मुस्कान ने अपनी मर्जी से शादी करने की बात कबूल की थी. जिस पर कोर्ट ने आदेश किया कि पीड़िता अपने पति के साथ रहेगी. बता दें कि, पिछले 15 दिनों से मुस्कान जिद पर अड़ी थी कि पूरा परिवार मुस्लिम धर्म अपनाएं नहीं तो वह उनके साथ नहीं रहेगी, जिसकी शिकायत जब पीड़ित परिजनों ने मुस्कान के परिजनों से की. तो वह भी पीड़ित परिवार पर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव डालने लगे.

DSP बोले- पीड़ित की शिकायत पर 5 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

इस दौरान इस घटना की जानकारी जब करणीसेना के पदाधिकारियों को लगी तो उन्होंने ने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी. जिसके बाद धर्मांतरण मामले में सीओ बरला सर्जना सिंह ने बताया है कि पीड़ित हिंदू परिवार की शिकायत पर आरोपी मुस्कान, शहंशाह पत्नी यूनिस अली, यूनिस अली, मुस्कान के भाई समेत बहनोई सुहेल खान के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *