सफर में भटके रास्ता तो अब नहीं मिलेगी गूगल की मदद ! बंद हो रहा ये ऐप …

ज्ञान की खबर

न्यूज़ डेस्क: गूगल एक सर्च इंजन की तरह काम करने के साथ ही इस कंपनी ने कई सारे स्मार्टफोन ऐप्स भी तैयार किये हैं, जिनको दुनियाभर में कई लोग इस्तेमाल करते हैं. इस लिस्ट में कुछ ऐसे भी ऐप्स के नाम शामिल हैं जिन्हें रास्ता दिखाने या यूं कहें कि रास्ता ढूंढने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. आइए जानते हैं कि यहां किस ऐप के बारे में बात की जा रही है, जिसकी मदद से आप आगे चलकर रास्ता नहीं ढूंढ पाएंगे. वो कौन सा ऐप है जिसे गूगल आने वाले दिनों में बंद करने जा रहा है और इसके पीछे की वजह क्या है..

अगर आप सोच रहे हैं कि हम यहां किस ऐप की बात कर रहे हैं तो आपको बता दें कि हम गूगल के गूगल मैप्स नहीं बल्कि गूगल स्ट्रीट व्यू ऐप की बात कर रहे हैं. यह गूगल का स्टैंडअलोन स्ट्रीट व्यू ऐप है, जिसे आने वाले दिनों में ऐप स्टोर से हटाया जा रहा है. इस ऐप के सपोर्ट को जल्द बंद कर दिया जाएगा.

आइए जानते हैं कि इस स्मार्टफोन ऐप को किस वजह से बंद किया जा रहा है. बता दें कि गूगल स्ट्रीट व्यू ऐप को इसलिए बंद किया जा रहा है क्योंकि कुछ समय पहले, स्ट्रीट व्यू फीचर को गूगल मैप्स के ऐप पर इंटरोडयूस कर दिया गया है. इसी के चलते, अब गूगल स्ट्रीट व्यू ऐप का कोई मतलब नहीं है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह बताया गया है कि गूगल स्ट्रीट व्यू ऐप को आईफोन और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए, मार्च 2023 तक बिल्कुल बंद कर दिया जाएगा.

Source : “डेली न्यूज़360”

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *