धामी की नैनीताल को सौगात: 8 योजनाओं का लोकार्पण, 134 प्रोजेक्ट्स का किया शिलान्यास

खबर उत्तराखंड

नैनीताल: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज एक दिवसीय नैनीताल दौरे पर रहे. सीएम धामी के नैनीताल पहुंचने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया.नैनीताल पहुंचे सीएम धामी ने 8 विकास योजनाओं का लोकार्पण और 134 विकास योजनाओं का शिलान्यास किया.लोकार्पित हुई 6 पेयजल योजनाओं से 1374 परिवार लाभान्वित होंगे. साथ ही शिलान्यास हुई 133 पेयजल योजनाओं से 16123 परिवार सीधें लाभान्नवित होंगे.

इस दौरान सीएम धामी ने कहा आज कैंची धाम विश्व स्तर पर अपनी छाप छोड़ रहा है. कैंची धाम आने वाले भक्तों और पर्यटकों को सुविधा देने के लिए सरकार काम कर रही है. जल्द ही क्षेत्र की 150 वाहनों की पार्किंग का विस्तारीकरण किया जाएगा. कैंची धाम क्षेत्र में बन रही कार पार्किंग पायलट कार पार्किंग के रूप में विकसित होगी. इसके अलावा कैंची धाम में वाहनों का जाम न लगे इसके लिए भवाली सेनेटोरियम क्षेत्र से ही बाईपास का निर्माण किया जाएगा.मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा उत्तराखंड में 22 अप्रैल से चार धाम यात्रा शुरू हो रही है, जिसको लेकर राज्य सरकार ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों और भक्तों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होगी, सीएम धामी ने ये बात नैनीताल में भी दोहराई

बीते दिनों उम्मीद से अधिक पर्यटक वीकेंड के मौके पर उत्तराखंड के पर्यटक स्थलों पर पहुंचे थे, जिसके चलते जाम की स्थिति पैदा हो गई थी. सीएम धामी ने कहा ऐसी स्थितियों से निपटने के लिए अब सरकार और प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. आने वाले पर्यटन सीजन, तीर्थ यात्रा के दौरान किसी प्रकार की दिक्कतों से यात्रियों और पर्यटकों को नहीं जूझना पड़ेगा.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *