कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास के निधन पर 3 दिन का राजकीय शोक, सभी मंत्रियों ने रद्द किये प्रोग्राम

खबर उत्तराखंड

देहरादून: चारधाम यात्रा के शुरुआत में ही धामी सरकार के लिए दुखद खबर सामने आई है. आज धामी सरकार के परिवहन मंत्री चंदन राम दास का निधन हो गया. हार्ट अटैक की वजह से कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास का निधन हुआ. कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास ने बागेश्वर के जिला अस्पाल में अंतिम सांस ली. चंदन रामदास के निधन की खबर मिलने के बाद धामी सरकार के सभी मंत्रियों ने अपने कार्यक्रम रद्द कर दिये है. वहीं, चंदन रामदास के निधन के बाद 3 तीन का राजकीय अवकाश घोषित कर दिया है.

राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि आज एक दिन के लिए प्रदेश के सभी कार्यालय, बैंक, कोषागार, उपकोषागार बंद रहेंगे और 26 अप्रैल से 28 अप्रैल तक (तीन दिन) तक प्रदेश में राजकीय शोक रहेगा. इसके साथ ही प्रदेश के समस्त जनपदों के सरकारी कार्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज आधे झुके रहेंगे.

इसके साथ ही जिस जनपद में चंदन राम दास का अंतिम संस्कार सम्पन्न होगा, उस दिन उस जनपद में प्रदेश सरकार के सभी कार्यालय बंद रहेंगे. चंदन राम दास का अन्त्येष्टि संस्कार पुलिस सम्मान के साथ किया जाएगा. ये आदेश सचिव विनोद कुमार सुमन की ओर से जारी किया गया है.

गौर हो कि मंत्री चंदन रामदास पिछले काफी वक्त से बीमार चल रहे थे. बुधवार को बागेश्वर दौरे पर उनकी तबीयत बिगड़ गई. उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसके बाद उन्हें बागेश्वर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान मंत्री चंदन रामदास ने दम तोड़ दिया. इससे पहले भी गैरसैंण विधानसभा सत्र के दौरान उनकी तबीयत बिगड़ी थी और उन्हें सत्र छोड़कर जाना पड़ा था.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *