धार्मिक स्थल मे घुसकर जला दिया धार्मिक ग्रंथ, पकड़े जाने पर आरोपी बोला- मैंने नहीं, मेरी आत्मा ने जलाया…

क्राइम राज्यों से खबर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के शाहजहाँपुर में एक मस्जिद में घुसकर कुरान की बेअदबी करने वाले आरोपित शख्स को अरेस्ट कर लिया गया है। आरोपित का नाम ताज मोहम्मद बताया जा रहा है, जो मस्जिद से 3 किमी दूर बावूजई मोहल्ले का निवासी है। शाहजहाँपुर पुलिस ने आरोपित की तस्वीरें जारी कर बताया है कि मजहबी ग्रंथ को नुकसान पहुँचाने वाले अभियुक्त ताज मोहम्मद (अब्बा का नाम युसुफ) को 24 घंटों के अरेस्ट कर लिया गया। आरोपित से पूछताछ कर इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने जानकारी दी है कि आरोपित की मानसिक स्थिति ठीक नहीं लग रही है। उसके परिवार वालों को भी बुलाया गया है। इनके साथ ही शहर के इमाम मौलाना हुजूर अहमद मंजरी और कुछ अन्य मजहबी उलेमाओं को भी पुलिस थाने में तलब किया गया है। वहीं, IG रमित शर्मा ने बताया कि आरोपित पूछताछ में बहकी-बहकी बातें कर रहा है। मजहबी ग्रंथ क्यों जलाया के प्रश्न पर ताज मोहम्मद ने बताया है कि, ‘मैंने नहीं बल्कि मेरी रूह ने जलाया है।’ उसका कहना है कि वह कोई काम नहीं करता है। हमेशा यहां-वहां घूमता है। परिजन उसका निकाह नहीं करवा रहे हैं, जिसके कारण वह बेहद परेशान रहता है। इस मामले में वादी हाफिज हसीब ने बताया कि इस घटना के बाद इलाके में तनाव व्याप्त हो गया है। रोज़ाना की तरह सुबह भी नमाज पढ़ी गई, मगर लोग आज उतनी बड़ी तादाद में नमाज पढ़ने नहीं आए।

रिपोर्ट के अनुसार, शाहजहाँपुर शहर के चौक कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला बावूजई में सैयद शाह फखरे आलम मियां मस्जिद स्थित है। बुधवार (2 नवंबर) शाम को दो युवकों ने मस्जिद में घुसकर वहाँ रखे कुरान को जला डाला। जब नमाज के लिए इमाम हाफिज नदीम व अन्य लोग वहाँ पहुँचे, तो कुरान के जले हुए पन्ने देख उन्होंने मस्जिद के इमाम को इस संबंध में बताया। लगभग 8 बजे के आस-पास इलाके में भीड़ इकठ्ठा हो गई। गुस्साए युवाओं ने वहाँ लगे भाजपा के होल्डिंग्स को फाड़कर उसमें आग लगा दी। इसके बाद सूचना मिलने पर मौके पर पहुँचे SP, SP सिटी, SP ग्रामीण सहित भारी पुलिस बल ने भीड़ तितर-बितर करने के लिए लाठी चार्ज किया। इसके बाद पुलिस ने रात 9 बजे तक स्थिति पर नियंत्रण पाया। मामले का एक CCTV फुटेज भी सामने आया है, जिससे ताज मोहम्मद के कृत्य का खुलासा हुआ है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *