CM धामी ने जनता को दी करोड़ों की विकास योजनाओं की सौगात, PM मोदी के जल्द उत्तराखंड आने की उम्मीद

खबर उत्तराखंड

काशीपुर: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज सोमवार 15 अप्रैल को पार्टी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उधमसिंह नगर जिले के काशीपुर पहुंचे. यहां बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का जोरदार स्वागत किया. इस दौरान सीएम धामी ने बीजेपी के हाईटेक कार्यालय के भूमि पूजन किया. वहीं जसपुर, काशीपुर, बाजपुर और गदरपुर के लिए सीएम धामी ने 287 करोड़ रुपए की कुल 113 विकास योजनाओं का शिलान्यास और 67 करोड़ रुपए की 11 योजनाओं का लोकार्पण किया.

इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया. उन्होंने कहा कि लोकार्पण और शिलान्यास से निश्चित ही विकास कार्यों को गति मिलेगी और आने वाले समय में लोगों की आवश्यकताओं की पूर्ति होगी. पेयजल की योजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जल जीवन मिशन जैसी महत्वाकांक्षी योजनाओं को बल मिलेगा और आमजन के घरों तक शुद्ध जल मिल पायेगा.

सीएम ने कहा कि प्रदेश में ऐसे बहुत सारे स्थान हैं, जहां के लिए योजनाएं बनी हैं, जल्द ही उन्हें संचालित किया जाएगा. पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास मंत्र को लक्ष्य मानकर काम कर रही है. उनका प्रयास है कि लोगों की बात सरकार तक पहुंचे और सभी की समस्याओं का समाधान हो. प्रदेश सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है. उनका उद्देश्य प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाना है. उत्तराखंड के हित में जो भी फैसले उनको लेने पड़ेंगे वह जरूर लिए जाएंगे.

सीएम धामी ने अपने संबोधन में कहा कि काशीपुर औद्योगिक नगरी के रूप में विकसित की जा रही है. यहां विकास के लिए जो भी आवश्यकताएं हैं, उनकी हम समीक्षा कर रहे हैं. उद्योगपतियों के साथ बीते दिनों हुई बैठक में उनकी समस्याओं पर मंथन भी किया है, संवाद भी किया है और उनके सुझाव लेकर कुछ त्वरित निर्णय लिए हैं और दीर्घकालिक निर्णयों को जल्द लेंगे.

उत्तराखंड आ सकते हैं पीएम

सीएम पुष्कर सिंह धामी की मानें तो अगले महीने पीएम मोदी उत्तराखंड के दौरे पर आ सकते हैं. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पीएम मोदी जब भी उत्तराखंड आते हैं, यहां हर्ष और खुशी का माहौल होता है. उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद जो काम उत्तराखंड में अब तक नहीं हुए और जो असंभव थे वह हो रहे हैं. उदाहरण के तौर सीएम धामी ने ऊधमसिंह नगर जिले में एम्स खोलने की बात हो या फिर प्रदेश की सड़कों की हालत के सुदृढ़ीकरण, केदारनाथ सहित अन्य धामों के पुनर्निर्माण के कार्य और मानसखण्ड कॉरिडोर के कार्यों का जिक्र किया.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने बीते 9 सालों में करीब डेढ़ लाख करोड़ से भी ज्यादा की योजनाएं स्वीकृत की हैं. उनका यहां से कर्म और मर्म का रिश्ता है. हम आशा करते हैं कि वह जल्द से जल्द उत्तराखंड आएंगे. काशीपुर जिले के सवाल पर सीएम धामी ने कहा कि नए जिलों के सृजन के लिए सरकार की एक कमेटी काम रही है. कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद जिले बनाये जाएंगे.

विधायकों के साथ मिलकर उनके क्षेत्रों के विकास का पहिया तेजी से चलाया जाएगा. काशीपुर के बाइपास और फ़्लाईओवर के जल्द निर्माण की बात भी उन्होंने कही. दायित्वों के वितरण पर उन्होंने कहा कि किसी को भी निराश होने की जरूरत नहीं है. यहां सभी कार्यकर्ताओं के काम होते हैं. सभी कार्यकर्ता धैर्यवान हैं. जल्द ही इस पर निर्णय लिया जाएगा.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *