1 जून को होगा देशव्यापी प्रदर्शन, संयुक्त किसान मोर्चा का ऐलान, राकेश टिकैत ने पहलवानों से की ये अपील…

देश की खबर

हरिद्वार: बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आंदोलन कर रहे पहलवानों को संयुक्त किसान मोर्चा का साथ मिला है. मंगलवार (30 मई) को पहलवानों के साथ बैठक के बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने बड़ा ऐलान किया है. एक जून को संयुक्त मोर्चा देशभर में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगा. इस दौरान जिला और तहसील केंद्रों पर पुतला दहन किया जाएगा. बता दें, मंगलवार शाम को पहलवानों ने अपने मेडल गंगा में बहाने का ऐलान किया है. भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने पहलवानों से ऐसा न करने की अपील की है.

राकेश टिकैत ने ट्वीट कर लिखा, “यह मेडल देश और तिरंगे की शान है हमारा सभी पहलवानों से अनुरोध है कि ऐसा कदम मत उठाओ. आपने अपने खेल से देश का सिर गर्व से ऊंचा किया है हमारा राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री जी से अनुरोध है कि मामले को संज्ञान में लेकर पहलवानों से जल्द बातचीत करें.”

पहलवानों और एसकेएम के बीच बैठक

मंगलवार को संयुक्त किसान मोर्चा और पहलवानों के बीच बैठक हुई, जिसमें पहलवानों का प्रतिनिधित्व बजरंग पूनिया ने किया. संयुक्त किसान मोर्चा ने आश्वासन दिया कि जब तक इन पहलवानों को न्याय नहीं मिल जाता और बृजभूषण सिंह गिरफ्तार नहीं होते, संघर्ष जारी रहेगा. बैठक में बजरंग पूनिया ने किसान मोर्चा के साथ चलने और जो भी फैसला मोर्चा लेगा, उसे मानने को लेकर सहमति जताई.

बैठक में लिए गए ये फैसले

  • 1 जून, 2023 को  एसकेएम बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर भारत के सभी जिला और तहसील केंद्रों पर बड़े पैमाने पर प्रदर्शन और पुतला दहन का आह्वान करेगा.
  • 5 जून, 2023 को एसकेएम बृजभूषण शरण शिंह के अब तक के आपराधिक आचरण का पर्दाफाश करने और पूरे भारत में गांव और शहर स्तर तक उनका पुतला जलाने का आह्वान करेगा. बता दें, इसी दिन अयोध्या में बृजभूषण शरण सिंह ने संतों की रैली बुलाई है.
  • एसकेएम 5 जून, 2023 के तुरंत बाद नई दिल्ली में सभा (National Council) की बैठक बुलाएगा और संघर्ष जारी रखने के लिए भविष्य की कार्य योजना तय करेगा.
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *