थोड़ी देर के लिए मरी, फिर जिंदा हो गई महिला !  बताया दूसरी दुनिया में कौन मिला ?

दुनिया की ख़बर

न्यूज़ डेस्क: एक महिला ने अनोखा दावा किया है. उसका कहना है कि वह 40 सेकंड के लिए मर गई थी. उसने बताया कि इस दौरान उसने क्या देखा. महिला ने बताया कि उसे दूसरी दुनिया में एक आदमी मिला था जिसने उसे एक मैसेज दिया. हाल में एक महिला ने अनोखा दावा किया है. उसका कहना है कि वह मरकर जिंदा हुई है और दूसरी दुनिया से एक संदेश भी लाई है. Courtney Santiago ने दावा किया कि वह 40 सेकंड के लिए मर गई थी. उसने बताया कि इस दौरान उसने क्या अनुभव किया.

आईवी के चलते शॉक में गई बॉडी

परिवार में ब्रेस्ट कैंसर के इतिहास के चलते 32 साल की सैनटियागो ने बीते साल जुलाई में एमआरआई ब्रेस्ट स्कैन कराया था. जब डॉक्टर्स ने उन्हें आईवी लगाया तो सैंटियागो की बॉडी शॉक में चली गई और उनका ब्लड प्रेशर एकदम से गिर गया. साथ ही उसका हार्ट रेट गिर गया और वह बेहोश हो गई.

परिवार और बच्चों की कोई चिंता नहीं थी

टिकटॉक पर एक वीडियो में सैंटियागो ने बताया कि ये अहसास बिल्कुल शांति भरा था. मुझे अपने शरीर, अपने परिवार, अपने बच्चे और दोस्तों की कोई चिंता नहीं थी.

दूसरी दुनिया में मिले शख्स ने कहा कुछ ऐसा

उन्होंने आगे बताया- उन्हें दिखा कि वे एक बीच पर खड़ी थी, मानो ये कोई सपनों की दुनिया हो. उनके सामने एक आदमी था जिससे वह कभी नहीं मिली थीं लेकिन उन्हें लगा कि वे उसे हमेशा से जानती हैं. उस आदमी ने उनसे कहा कि सब कुछ ठीक है लेकिन ये तुम्हारे जाने का सही समय नहीं है.

बचपन के घर के गार्डन से होते हुए वापस आ गई

उन्होंने आगे बताया- ये सुनते ही मेरे आसपास की चीजें बदलने लगीं. मुझे दिखा कि मैं पहाड़ों के बीच में हूं और अपने बचपन के घर के गार्डन से होते हुए वापस अपने शरीर में आ गई. सैंटियागो ने बताया कि जागने के बाद मैं बोल नहीं पा रही थी और न ही हिल पा रही थी.

इस स्थिति में मौत होने की संभावना है

डॉक्टर्स ने बाद में बताया कि महिला को वासोवागल सिंकोप था, ये एक ऐसी स्थिति है जिसमें रोगी का शरीर इमोश्नल क्राइसिस या रक्त जैसे कुछ ट्रिगर्स पर अत्यधिक प्रतिक्रिया करते हैं. ब्लड प्रेशर और हार्ट रेट में गिरावट के कारण आप समझने की शक्ति खो देते हैं क्योंकि मस्तिष्क में ऑक्सीजन की कमी हो जाती है. जबकि हार्ट रेट 10 सेकंड तक गिर सकता है. इस स्थिति में मौत होने की संभावना है.

‘100 प्रतिशत यकीन है कि ये बेहोशी से ज्यादा था

सैंटियागो ने कहा- मुझे 100 प्रतिशत यकीन है कि ये बेहोशी से कुछ ज्यादा था. उन्होंने अपने फॉलोअर्स को बताया कि जब हम मर जाते हैं तो हम जहां भी होते हैं खुश होते हैं. महिला के इस पोस्ट पर यूजर्स ने कमेंट की बौछार लगा दी. एक शख्स ने लिखा कि मुझे हार्ट अटैक हुआ था और मैं 4 दिनों तक कोमा में रहा. मुझे तुम्हारी बात पर भरोसा है. एक अन्य ने लिखा- बीते साल मुझे भी बिल्कुल ऐसा अनुभव हुआ था.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *