यहाँ छत पर चढ़कर खड़ा हो गया सांड, उतारने के लिए मंगानी पड़ी JCB मशीन, देखें VIDEO, पढ़ें पूरा मामला…

राज्यों से खबर

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले से एक ऐसा वीडियो सामने आया है कि जिसे देखकर आपके भी हैरान रह जाएंगे। यहां के एक गांव में सांड एक घर की छत पर चढ़ गया। ग्रामीणों ने पशुपालन विभाग को मामले की जानकारी दी। इसके बाद कई घंटों की मशक्कत के बाद सांड को नीचे उतार गया। सांड का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video) हो रहा है।

ग्रामीणों ने सांड को उतारने की कोशिश

जानकारी के मुताबिक मामला पीलीभीत के लालपुरिया साहेब सिंह गांव का है। यहां बुधवार सुबह एक घर की छत पर आवारा सांड पहुंच गया। मामले की जानकारी होने पर ग्रामीणों ने उसे नीचे उतारने की कोशिश की, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। इस पर ग्रामीणों ने पशुपालन विभाग के अधिकारियों को मामला की जानकारी दी। गांव वालों ने बताया कि सुबह के समय ये सांड एक गाय का पीछा करते-करते 12 फीट ऊंची छत पर सीढ़ी से चढ़ गया। कुछ समय बाद गाय तो नीचे उतर आई, लेकिन छत पर ही रह गया। नीचे उतरने की कोशिश करने लगा। विफल होने पर सांड तेज आवाज निकालने लगा। इस पर गांव वालों का ध्यान गया।

पशु पालन विभाग की टीम पहुंची गांव

सूचना मिलने पर मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी (सीवीओ) ने सांड को बचाने के लिए चार लोगों की एक टीम भेजी। सीवीओ डॉ. अरविंद गर्ग ने कहा कि हमारी रणनीति सांड को बेहोश करने वाली दवाई का इंजेक्शन लगाने और जेसीबी मशीन की मदद से उसे नीचे ले जाने की थी, क्योंकि बिना बेहोश किए सांड को उतारने पर खतरा था। हालांकि कड़ी मशक्कत के बाद सांड को नीचे उतारा गया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *