उत्तराखंड दौरे पर दुष्यंत कुमार गौतम, धामी मंत्रिमंडल विस्तार पर फिर हुई ‘सुगबुगाहट’ तेज, धामी से मिले प्रभारी

खबर उत्तराखंड

देहरादूनः उत्तराखंड भाजपा प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम गुरुवार को देहरादून पहुंचे, जहां उन्होंने पार्टी के संगठन के पदाधिकारियों के साथ कई घंटों तक बैठक की. भाजपा प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम के देहरादून भाजपा मुख्यालय पहुंचने पर कुछ समय के लिए राजनीतिक ‘पंडितों’ के कान खड़े हो गए. सियासी गलियारों में चर्चाएं मंत्रिमंडल विस्तार की होने लगी. क्योंकि सीएम और पार्टी अध्यक्ष के दिल्ली से आने के बाद संगठन और सरकार के बीच एक्टिविटी बढ़ी है. हालांकि, प्रभारी ने इस विषय पर कहा कि अभी सरकार और संगठन का पूरा फोकस आपदा राहत कार्यों पर है और पार्टी की पहली प्राथमिकता लोगों तक मदद पहुंचाना है. ऐसे समय में वह मंत्रिमंडल विस्तार पर ज्यादा चर्चा नहीं कर सकते हैं.

गुरुवार को देहरादून पहुंचे उत्तराखंड भाजपा प्रभारी ने प्रदेश मुख्यालय में संगठनों के तमाम वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक ली और कई विषयों पर चर्चा की. लेकिन बैठक के बाद जब प्रभारी से बैठक का विषय और उत्तराखंड आने के विषय पर पूछा गया तो उन्होंने वही जवाब दिया, जो मुख्यमंत्री ने बुधवार देर रात पार्टी पदाधिकारियों के साथ की बैठक के बाद मीडिया को दिया था. प्रभारी ने जवाब दिया, ‘वह तो केवल प्रदेश में लगातार हो रही बारिश और उससे खराब हो रहे हालातों पर चर्चा करने और आपदा राहत में पार्टी के योगदान को लेकर बात करने आए हैं. उन्होंने कहा कि, ‘आपदा राहत कार्यों का फीडबैक लेने और संगठन की राहत कार्यों में कैसी भूमिका है? उसकी रणनीति बनाने के साथ संगठन के अन्य कार्यक्रम कैसे चल रहे हैं? उनकी समीक्षा करने के लिए उत्तराखंड दो दिवसीय दौरे पर हैं’. भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री व प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम ने बुधवार देर शाम मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से सीएम आवास पर भेंट की । इस दौरान उन्होंने राज्य में विभिन्न स्थानों पर आपदा की स्थिति और राहत व बचाव कार्यों की जानकारी ली। वहीं, उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधा।

कांग्रेस पर निशाना

प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि एक तरफ विपक्ष, कांग्रेस को बचाने की चिंता कर रही है और दूसरी तरफ भाजपा आपदा में फंसे लोगों के लिए चिंतित है. कांग्रेस राजनीति चमकाने के लिए आपदा राहत की डिमांड करती है. जबकि राजनीति बचाने के लिए दिल्ली भाग जाती है. कांग्रेस को वाकई में जनता और जन सरोकारों से दूर-दूर तक कोई मतलब नहीं है.

आपदा पर चर्चा

दुष्यंत कुमार गौतम ने बताया कि केंद्र सरकार से मिली 143 करोड़ की शुरुआती मदद से प्रदेश में धामी सरकार सभी आपदा प्रभावितों को जरूरी राहत उपलब्ध करवाएगी. भाजपा आपदा प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को सरकारी और गैर सरकारी सुविधाएं और राहत दिलाने के लिए एक विशेष कार्यक्रम पर काम कर रही है. शुक्रवार को वह सभी विधायकों से ऑनलाइन वर्चुअल माध्यम से आपदा को लेकर चर्चा करेंगे.

यूसीसी पर कहा…

इसके अलावा प्रदेश में चल रही यूसीसी के अहम विषय पर भी प्रभारी ने अपने विचार रखे. उन्होंने कहा कि इसे देश के नवनिर्माण, आम जनमानस की सुविधा और सहयोग के लिए लाया जा रहा है. हर स्तर पर इस विषय को लेकर गंभीरता से विचार किया जा रहा है. उसके बाद ही इसे प्रदेश इसे लागू किया जाएगा. ऐसा करने वाला उत्तराखंड राज्य संभवत पहला राज्य होगा.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *