जयपुर से मुंबई जा रही ट्रेन में अंधाधुंध फायरिंग, कॉन्स्टेबल बना 4 लोगों का हत्यारा…

क्राइम राज्यों से खबर

पालघर: जयपुर से मुंबई जा रही ट्रेन में सोमवार को महाराष्ट्र के पालघर स्टेशन के पास अंधाधुंध फायरिंग हो गई. इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि फायरिंग करने वाले RPF कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया है. हादसे में आरपीएफ के ASI और तीन यात्रियों की मौत हो गई.

पालघर मुंबई से करीब 100 किलोमीटर दूर है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी कॉन्स्टेबल चेतन मानसिक रूप से अस्थिर है. चेतन ने अचानक चलती ट्रेन में ASI टीका राम पर फायरिंग की. इसके बाद चेतन दूसरी बोगी में गया, जहां उसने तीन यात्रियों पर फायरिंग की. इसमें चार लोगों की मौत हो गई.

भागने की फिराक में था कॉन्स्टेबल 

कॉन्स्टेबल चेतन ने चारों की हत्या के बाद भागने का प्रयास किया. उसने चेन पुलिंग कर ट्रेन रोकी और मीरा रोड के पास ट्रेन से कूद गया. हालांकि, बाद में उसे GRP जवानों ने हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया.

मुंबई सेंट्रल RPF में तैनात है चेतन

आरोपी चेतन मुंबई सेंट्रल RPF में तैनात है. वह हाथरस का रहने वाला है. इससे पहले उसकी पोस्टिंग गुजरात में थी. हाल ही में उसका ट्रांसफर मुंबई में हुआ था. वहीं, मृतक ASI टीकाराम दादर RPF में तैनात था. वह राजस्थान के सवाई माधोपुर के रहने वाले थे.

RPF के सूत्रों के मुताबिक एक सीनियर अफसर और तीन जवान एस्कॉर्ट के लिए हमेशा तैनात रहते हैं. ये ट्रेन के साथ ही यात्रा करते हैं. चेतन रविवार को एक ट्रेन में एस्कॉर्ट देते हुए सूरत रेलवे स्टेशन गया था. यहां उसने कुछ घंटों तक आराम किया. इसके बाद वह सूरत रेलवे स्टेशन से जयपुर मुंबई सुपरफास्ट एक्सप्रेस में सवार हो गया. यहां उसके साथ दो और कॉन्स्टेबल थे. जबकि ASI टीकाराम इन सबको हेड कर रहे थे.

सूत्रों के मुताबिक, पालघर रेलवे स्टेशन से निकलने के बाद चेतन ने फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद वह चेन पुलिंग करके ट्रेन से कूद गया. हालांकि, उसे RPF के जवानों ने गिरफ्तार कर लिया. उधर, शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. रेलवे पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है. इतना ही नहीं चेतन के साथ तैनात दोनों कॉन्स्टेबल से भी पूछताछ की गई है.

AKM गन से की फायरिंग

आरोपी चेतन ने अपनी सर्विस गन AKM से फायरिंग की. ये AK 47 का मॉडिफाइड वर्जन है. आरोपी ने ट्रेन में तीन जगह फायरिंग की. उसने B5 कोच में दो लोगों को गोली मारी. जबकि एक को पेंट्री और एक को S6 में गोली मारी.

डीआरएम नीरज कुमार ने बताया कि आरोपी चेतन को बोरिवली पुलिस स्टेशन लाया गया है, जहां लगातार उससे पूछताछ हो रही है. अभी फायरिंग की वजह पूरी तरह साफ नहीं हो पाई है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *