विधायक पार्वती दास ने ली विधानसभा सदस्यता की शपथ, स्पीकर ऋतु खंडूड़ी और सीएम धामी ने दी बधाई, BJP प्रदेशाध्यक्ष रहे मौजूद…: VIDEO

खबर उत्तराखंड

देहरादून: बागेश्वर विधानसभा सीट वहां के विधायक और कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास के निधन से खाली हो गई थी. इसके बाद 5 सितंबर को बागेश्वर विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव हुआ था. 8 सितंबर को हुई मतगणना में बीजेपी प्रत्याशी पार्वती दास ने कांग्रेस के प्रत्याशी बसंत कुमार को हरा दिया था. बीजेपी ने इस जीत को अपनी सरकार के कार्यों की जीत बताया था.

पार्वती दास ने ली विधानसभा सदस्यता की शपथ

शनिवार 23 सितंबर को बागेश्वर सीट से बीजेपी विधायक पार्वती दास ने देहरादून में विधानसभा सदस्यता की शपथ ली. पार्वती दास को उत्तराखंड की स्पीकर ऋतु खंडूड़ी ने विधानसभा भवन स्थित कार्यालय कक्ष में विधानसभा की सदस्यता की शपथ दिलाई. स्पीकर ऋतु खंडूड़ी ने पार्वती दास को उज्ज्वल कार्यकाल की बधाई एवं शुभकामनाएं भी दीं.

पार्वती दास को शपथ दिलाने के बाद विधानसभा अध्यक्ष ऋतु भूषण खंडूरी ने खुशी जाहिर करते हुए पार्वती दास को शुभकामनाएं दी. वहीं, शपथ ग्रहण करने के बाद विधायक पार्वती दास ने बागेश्वर की जनता का धन्यवाद देते हुए कहा कि मंत्री चंदन रामदास ने जो काम शुरू किया था, उसको आगे बढ़ाएंगे. जिसके तहत स्पोर्ट्स स्टेडियम, 200 बेड का हॉस्पिटल बनाने की प्रक्रिया शुरू करेंगे.

सीएम धामी ने पार्वती दास को दी बधाई

पार्वती दास के विधानसभा सदस्यता शपथ ग्रहण समारोह में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहे. पार्वती दास के शपथ ग्रहण समारोह के बाद सीएम धामी ने ट्वीट किया कि- देहरादून में विधानसभा सीट बागेश्वर से भाजपा की नवनिर्वाचित विधायक पार्वती दास जी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में सम्मिलित हुआ.

इस अवसर पर उनके उज्ज्वल कार्यकाल की कामना करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी. मुझे पूर्ण विश्वास है कि पार्वती जी पूर्व कैबिनेट मंत्री स्व. चंदन रामदास जी के बागेश्वर क्षेत्र के विकास एवं जनकल्याण हेतु संचालित किए गए कार्यों को नई गति प्रदान करेंगी. सीएम धामी ने बागेश्वर की जनता का धन्यवाद और आभार जताते हुए कहा कि बागेश्वर की जनता ने बागेश्वर के इतिहास में पहली बार एक महिला को वहां का विधायक चुना है. ऐसे में आज विधिवत रूप से बागेश्वर विधानसभा की विधायक के रूप में शपथ ले ली है.

सीएम धामी ने कहा कि बागेश्वर क्षेत्र की जनता के लिए चंदन रामदास ने अनेकों काम प्रारंभ किए थे. उन सभी कामों को पार्वती दास आगे बढ़ाएंगी. यही नहीं, बागेश्वर की जनता ने जिस आशा और अपेक्षा के साथ भाजपा पर विश्वास किया है, उस पर खरा उतरेंगे. बागेश्वर क्षेत्र को आदर्श क्षेत्र बनाने के लिए सरकार प्रयास करेगी.

सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जो नारी शक्ति वंदन विधेयक पास हुआ है, वो महिला उत्थान के लिए लाया गया है. इस विधेयक से पूरे देश के अंदर मातृ शक्ति को हर क्षेत्र में आने का अवसर और प्रतिनिधित्व का अवसर मिलेगा. साथ ही कहा कि देश की आजादी के बाद से ही अब तक जो मांग थी उस पर पहली बार प्रधानमंत्री ने साहसिक और ऐतिहासिक निर्णय लिया है. लिहाजा सीएम ने उत्तराखंड की जनता की ओर से प्रधानमंत्री का धन्यवाद दिया. इस दौरान सीएम धामी के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल और कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा मौजूद रहे.

पार्वती दास ने कांग्रेस के बसंत कुमार को हराया था

BJP प्रत्याशी पार्वती दास ने कांग्रेस के बसंत कुमार को 2405 मतों से पराजित किया था. पार्वती दास को कुल 33,247 वोट प्राप्त हुए थे. वहीं कांग्रेस के बसंत कुमार को 30,842 वोट मिले थे. इस तरह पार्वती दास ने अपने पति चंदन रामदास की बागेश्वर सीट को बीजेपी के लिए फिर से जीता था.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *