मुफलिसी में कटा बचपन, अब 25 वर्षीय वली रहमानी ने बच्चों के लिए 6 दिन में जुटाए 6 करोड़ रुपए, खुलेगी ’उम्मीद एकेडमी’ जानिए कैसे? देखें अपील की Video

खबर उत्तराखंड

न्यूज़ डेस्क : पश्चिम बंगाल के रहने वाले 25 वर्षीय वली रहमानी इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा में है। वजह है गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए जुटाए 6 करोड़ रुपए फंड। बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के वली रहमानी ने गरीब बच्चों के लिए अंग्रेजी माध्यम स्कूल बनाने के लिए 6 करोड़ रुपए का फंड जुटाया है। उन्होंने 10 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य रखा है। जिसमें से 6 दिनों में ही उन्होंने 6 करोड़ रुपए क्राउड फंडिग के जरिए जुटा लिए हैं।

रहमानी गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए पिछले 3 साल से भव्य अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोलने का ख्वाब देख रहे थे। उन्होंने स्कूल को नाम दिया ’उम्मीद एकेडमी’। फिलहाल उनकी ‘उम्मीद एकेडमी’ का निर्माण कार्य चल रहा है। एक किराए के कमरे में उनकी ‘उम्मीद एकेडमी’ चल रही है। जिसमें 300 बच्चे पढ़ते हैं। करीब 1500 से ज्यादा बच्चे उनकी स्कूल में एडमिशन के इंतजार में हैं लेकिन जगह नहीं है।

वीडियो जारी कर लोगों से की अपील

रहमानी ने टीओआई को दिए इंटरव्यू में बताया कि मैंने पिछले 3 सालों में अलग-अलग लोगों के पास जाकर फंड के लिए मदद मांगी। लेकिन कोई घंटो बैठाकर रखता तो कोई हजार रुपए देकर कन्नी काट लेता। इसके बाद मैंने क्राउड फडिंग के लिए धन जुटाने का फैसला किया। पिछले 6 दिनों में 6 करोड़ रुपए का फंड आ गया है। जल्द ही 10 करोड़ रुपए आ जाएंगे।

क्राउड फंडिग के लिए रहमानी ने वीडियो रिकाॅर्ड कर देश के अल्पसंख्यक समुदाय से मार्मिक अपील की। उन्होंने कहा कि इस देश में 20 करोड़ मुसलमान रहते हैं इनमें से केवल 20 लाख लोग ही अगर 100-100 रुपए दान करते हैं तो मैं स्कूल के लिए 10 करोड़ रुपए जुटा लूंगा।

मुफलिसी में कटा बचपन

रहमानी ने बताया कि जब अकाउंट में 5 लाख से अधिक का फंड आया तो बैंक अधिकारियों ने मुझे स्कैम को लेकर सतर्क किया। इसके बाद मैंने बैंक अधिकारियों को साइट पर ले जाकर सारी चीजें वेरीफाई करवाई। गरीब बच्चों के लिए स्कूल बनाने का सपने देखने वाले रहमानी का जीवन मुफलिसी में कटा। पिता रिक्शा चलाते थे। उन्होंने कहा कि मुझे बचपन में शिक्षा के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। इसलिए मैंने तय किया कि गरीब बच्चों के लिए ऐसा स्कूल होना चाहिए जिसमें बडे़ स्कूलों की तरह सारी सुविधाएं हो।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *