78 साल पुरानी पेंटिंग में खुद को देख चौंकी महिला, सामने आई हैरान करने वाली सच्चाई…

दुनिया की ख़बर

न्यूज़ डेस्क: खुद के हमशक्ल से टकरा जाना अपने आप में बेहद रोमांचक होता है. हालांकि ऐसे मामले कम ही आते हैं लेकिन ऐसा हो जाए तो चर्चा का विषय बन जाता है. वहीं किसी पुरानी तस्वीर में कोई अपने जैसी शक्ल का दिख जाए तो लोगों टाइम ट्रैवल जैसे कयास लगाने लगते हैं. हाल  में कोलंबिया की एक महिला के साथ जब कुछ ऐसा हुआ तो उसे यकीन ही नहीं हुआ.

पेंटिंग में मेरी तस्वीर थी

43 साल की जैनी स्मिथ ने कैनेडी न्यूज को बताया कि एक दिन उसकी बहन ने उसे एक फेसबुक पोस्ट का लिंक भेजा जो किसी और ने उसे फारवर्ड किया था. जून में किए गए इस पोस्ट में एक बेहद पुरानी पेंटिंग थी. लेकिन उससे भी अजीब बात ये थी कि इस पेंटिंग में बिल्कुल मेरी तस्वीर बनी. जैनी ने आगे बताया- अब मैं जानना चाहती थी कि इसे कितने दशक पहले और किसने बनाया था. मुझे हर हाल में ये पेंटिंग चाहिए थी.

एंटीक शॉप्स में किए सैकड़ों फोन 

जैनी ने बताया कि इसके बाद मैं उसकी खोज में लग गई मैंने कई एंटीक शॉप में सैकड़ों फोन किए और सोशल मीडिया की भी मदद ली लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा. आखिरकार मालूम हुआ के ये पेंटिंग मेरे घर से सैकड़ों किलोमीटर दूर नॉर्थ कैरोलीना के स्प्रूस पाइन में है. मुझे किसी भी हाल में ये पेंटिंग चाहिए थी तो मैंने टिकटॉक पर चेक करना शुरू किया कि क्या कोई नॉर्थ कैरोलीना के पास रहता है. लेकिन यहां भी कोई मदद नहीं मिली.

tiktok@mississippimemaw

https://www.aajtak.in/trending/story/woman-shocked-to-discover-a-vintage-painting-online-that-looks-just-like-her-tstm-1790702-2023-10-02

अजनबी ने कूरियर की पेंटिंग

जैनी ने बताया – अब मैं हार मान चुकी थी कि अचानक सोशल मीडिया पर एक शख्स ने बताया कि वह नॉर्थ कैरोलीना के पास रहता है और पेंटिंग उसके आसपास ही बेची गई है. आखिरकार उसने वह पेंटिंग 10 डॉलर में खरीदकर मुझे कूरियर कर दी. जब मैंने वो पेंटिंग खोलकर देखी तो लगा खुद को ही अनबॉक्स कर रही हूं. पेंटिंग के एक्सप्रेशन भी बिलकुल मेरे उसे समय के एक्सप्रेशन जैसे थे.

सेकंड वर्ल्ड वार के लड़ाकू पायलट ने बनाई थी पेंटिंग

उसने आगे कहा “जब मैंने इसे देखा तो अजीब सा लगा. ये वाओ मूमेंट था – जैसे, किसी ने सालों पहले ऐसी महिला की तस्वीर बनाई है जो बिल्कुल मेरी तरह दिखती है.’ जैनी ने आखिरकार इस पेंटिंग के कलाकार स्टीफन फ़ारिस जूनियर के नाम का पता लगाया, जो एक दिवंगत चित्रकार और द्वितीय विश्व युद्ध (1939 – 1945) के लड़ाकू पायलट थे, जिन्होंने अमेरिकी वायु सेना में सेवा की थी. यानी ये पेंटिंग लगभग 78 साल पुरानी थी. अब पेंटिंग को लेकर जवाब की उम्मीद में जैनी स्टीफन फ़ारिस की पोती के पास पहुंची.

 

कलाकार की पोती ने बताया पेंटिंग का सच

जैनी ने पूछा कि क्या तुम जानती है कि ये पेंटिंग किसने बनाई है? उसने कहा कि उसके दादा पेंटिंग क्लास जाते थे जहां किसी भी रैंडम इंसान की पेंटिंग बनानी होती थी. जैनी ने कहा कि इसके आगे मेरे लिए ये सोचना और भी दिलचस्प था कि द्वितीय विश्व युद्ध के समय कोई था जो बिल्कुल मेरे जैसा दिखता था. खैर अब ये पेंटिंग जैनी से घर की शोभा बढ़ा रही है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *