भटक रहीं 15 आत्माएं ! सुनाई देती हैं रोने की आवाजें ? गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है इस गांव का नाम, जानें कहाँ है ये गाँव…

दुनिया की ख़बर

न्यूज़ डेस्क: ये कहानी ब्रिटेन के उस सबसे डरावने गांव की है, जहां कई तरह की भूतिया कहानियां फेमस हैं. केंट में स्थित प्लकली गांव का नाम देश के सबसे भूतिया गांव के तौर पर 1989 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज हुआ था. ऐसा दावा है कि यहां कई तरह के भूत हैं. जिसके कारण आम लोगों के लिए यहां रहना किसी बुरे सपने से कम नहीं है. यहां करीब 1000 लोग रहते हैं.

डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, भूतों की तमाम कहानियों में से एक हाईवे हॉन्टिंग के नाम से जानी जाती है. ऐसा कहा जाता है कि यहां एक शख्स की 18वीं सदी में मौत हो गई थी. उसका भूत इलाके में घूमता है. स्थानीय लोग दावा करते हैं कि इस हाइवेमैन को तलवार से एक पेड़ पर लटका दिया गया था. एक अन्य डरावनी जगह डिकी बस लेन है. लोग कहते हैं कि यहां जंगल में कभी कभी एक टीचर का शव दिखता है.

उसकी पहले विश्व युद्ध के दौरान मौत हो गई थी. एक और डरावनी कहानी में मिस्त्री की दीवार से कुचलने के कारण मौत हो गई थी. कहा जाता है कि समय समय पर प्लकली के आसपास उसकी चीखें सुनाई देती हैं. एक और कहानी स्थानीय चर्च सेंट निकोलस की है. यहां 1100 में एक महिला की मौत हो गई थी. उसे रेड लेडी के नाम से जाना जाता है. कुछ लोगों का कहना है कि इन दिनों भी उसकी आत्मा चैपल के मैदानों में घूमती है.

इसके अलावा व्हाइट लेडी से भी लोग चर्च और सरेंडेन डेयरिंग में उसके प्राचीन पारिवारिक घर की लाइब्रेरी में डरते हैं, जो साल 1952 में आग में नष्ट हो गई थी. ऐसी ही कई और कहानियां भी बताई जाती हैं. ऐसा कहा जाता है कि गांव में कम से कम 15 लोगों के भूत भटक रहे हैं. यहां मौजूद जंगल में अंधेरा होने से पहले ही लोगों के रोने की आवाजें सुनाई देती हैं. हालांकि हम इन सभी दावों की पुष्टि नहीं कर सकते हैं.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *