पदक विजेता खिलाड़ियों को धामी सरकार की सौगात, नौकरी के लिए जारी किया नोटिफिकेशन

खबर उत्तराखंड

देहरादून: आज उत्तराखंड के समस्त खिलाड़ियो के लिए यह बेहद खुशी का दिन है. धामी सरकार ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक हासिल करने वाले खिलाड़ियों को सौगात दी है. खेल विभाग ने पदक विजेता खिलाड़ियों की नौकरी के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी है.

उत्तराखंड खेल विभाग ने शुक्रवार को मेडल प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न जॉब के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी है. विज्ञप्ति में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों से विभाग की अधिकृत वेबसाइट (https://sports.uk.gov.in/) पर विभाग द्वारा 1 नवंबर 2023 को जारी किए गए आउट ऑफ़ टर्न जॉब के शासनादेश के अनुसार आगामी आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं. खेल विभाग द्वारा जारी की गई विज्ञप्ति में आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख सोमवार 18 दिसंबर 2023 रखी गई है.

खेल मंत्री ने दी बधाई

खिलाड़ियों के लिए नौकरी की विज्ञप्ति जारी होने पर खेल मंत्री रेखा आर्य ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी है. उन्होंने इसे उत्तराखंड सरकार और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का खेर और खिलाड़ियों के प्रति एक बड़ा कदम बताया है. उन्होंने कहा उत्तराखंड की धामी सरकार प्रदेश में लगातार खेल को बढ़ावा देने का काम कर रही है. खिलाड़ियों को देने के लिए काम किया जा रहा है. खेल मंत्री रेखा आर्या ने बताया खेल नीति, 2021 के अन्तर्गत, अन्तर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय खेलों में पदक विजेता खिलाड़ियों को उत्तराखण्ड में राजपत्रित/ अराजपत्रित पदों पर आउट ऑफ टर्न सेवायोजन प्रदान किये जाने के सम्बन्ध में फैसला लिया गया था. जिसके परिणाम स्वरूप आज विज्ञप्ति भी जारी की गई है.

गोवा 37वें नेशनल गेम्स में इन खिलाड़ियों ने जीते मेडल: हाल ही में 9 नवंबर 2023 को गोवा में समापन हुई 37 से राष्ट्रीय खेलों में उत्तराखंड ने केवल एक पायदान ऊपर जाकर पिछले नेशनल गेम्स की 26वीं से बढ़त बनते हुए 25वीं रैंक हासिल की. वही इस बार उत्तराखंड को 3 गोल्ड, 7 सिल्वर और 14 ब्रॉन्ज मेडल हासिल हुए.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *