‘बीजेपी की सरकार बनी तो सस्ता करेंगे डीजल-पेट्रोल’ राजस्थान में PM मोदी का बड़ा दांव

राज्यों से खबर

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव में पेट्रोल-डीजल सस्ता करने का बड़ा दांव चला है. प्रधानमंत्री ने भरतपुर में और नागौर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान में पेट्रोल और डीजल बहुत महंगा है. BJP की सरकार बनते ही इनके दाम कम करने के लिए समीक्षा की जाएगी. इसके अलावा राजस्थान में ईआरसीपी यानी पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना उसे जल्द पूरा करने का भी वादा किया.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भरतपुर और नागौर में जाटों को साधने के लिए भले तेजाजी मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की. फिर OBC पर बोलते हुए कहा कि 50 साल बाद कांग्रेस को OBC की याद आ रही है, जबकि राजस्थान में जाटों को आरक्षण BJP सरकार ने ही दिया था. BJP ने पहली बार किसी दलित को मुख्य सूचना आयुक्त राजस्थान के डीग के व्यक्ति को बनाया तो बैठक का विरोध कांग्रेस ने किया.

उन्होंने कहा कि रामनाथ कोविद को राष्ट्रपति बनाया था, तब भी विरोध किया था और हमेशा बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का विरोध करने वाली पार्टी है. पीएम मोदी ने कहा कि बाबा साहब के बाद पहली बार देश के कानून बनाने का जिम्मा हमने राजस्थान के दलित मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को दिया है.

गौरतलब है कि भरतपुर और नागौर में जाट और दलित वोट चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. राजस्थान में जाटों और दलितों की आबादी 12-13 फीसदी तक मानी जाती है. इन्हीं को साधने में कांग्रेस-बीजेपी जुटी है. इसी कड़ी में पीएम मोदी ने यहां लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस को ओबीसी और दलित विरोध करार दिया.

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *