सैलून में लगती थी गंजों की भीड़, पुलिस की रेड में हुआ हैरान करने वाला खुलासा

क्राइम दुनिया की ख़बर

न्यूज़ डेस्क: दुनियाभर में शराफत के काम की आड़ में जाने कितने ही गोरखधंधे चल रहे हैं.  जैसे कहीं मसाज पार्लर के नाम पर सेक्स रैकेट चलाए जा रहे हैं  तो कहीं साधारण जनरल स्टोर में शराब बेची जा रही है.

हाल में इटली के एक शहर में ऐसा ही बड़ा रैकेट पकड़ा गया है. यूं तो नाई की दुकान में आम तौर पर आदमी बाल कटाने, बाल कलर कराने या दाढी बनवाने जाते हैं. लेकिन एक बड़े मिशन में जुटी काराबेनियरी (इटली पुलिस) की एक टीम ने जब एक खास बारबर शॉप पर नजर रखनी शुरू की तो एक बार को उन्हें कुछ समझ ही नहीं आया.

दरअसल, 55 साल के एक नाई की इस दुकान में वो आदमी भी बहुत अधिक संख्या में जा रहे थे जिनके सिर पर न तो बाल थे न चेहरे पर दाढ़ी. सवाल था कि जब बाल नहीं कटाने, दाढ़ी नहीं बनवानी तो लोग इस नाई के पास जा क्यों रहे हैं? यहां से पुलिस को शक होना शुरू हुआ. टीम ने जब ये जानकारी अधिकारियों को दी तो दुकान की जांच शुरू हुई.

जांच में पता चला कि ये लोग इस दुकान में बाल कटाने नहीं बल्कि ड्रग्स लेने जाते हैं और ये नाई एक जाना हुआ ड्रग डीलर है. सबसे पहले, पुलिस ने 55 साल के उस नाई के घर पर छापा मारा, जहां कई ग्राम हशीश मिली, और फिर पुलिस को उसकी दुकान में छिपी हुई 100 ग्राम कोकीन और ड्रग पैकेजिंग की सामान मिला.

फिलहाल दुकान के नाम पर ड्रग्स का कारोबार करने वाले नाई को मरासी जेल ले जाया गया है. जहां वह सजा का इंतजार कर रहा है. बता दें कि सबसे पहले इटली पुलिस को जेनोआ के फ़ॉसे क्षेत्र में ड्रग्स के रैकेट की रिपोर्ट मिली थी, लेकिन उनके पास कोई सबूत या सुराग नहीं था. ऐसे में निगरानी टीमों को काम पर लगाया गया. इन्हीं में से एक टीम ने बड़े रैकेट का भांडाफोड़ किया.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *