… और कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय सिंह से लिपट कर रो पड़ीं मणिपुर टीम की कोच! साझा किया अपना दर्द, देखें Video

राज्यों से खबर

गोड्डाः जिला में 29वीं सब जूनियर नेशनल नेटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. शुक्रवार को इस खेलकूद के बीच उस वक्त माहौल गमगीन हो गया, जब मणिपुर टीम की कोच कांग्रेस विधायक से लिपट कर रोने लगीं. कोच डायना देवी ने विधायक दीपिका पांडेय सिंह के साथ अपना दर्द साझा किया. हमने मणिपुर में शांति ला दो’! 29वीं राष्ट्रीय नेटबॉल सबजूनियर चैंपियनशिप में भाग लेने झारखंड पहुुंची मणिपुर के खिलाड़ियों का छलका दर्द, शीर्षक से खबर को प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया था. इसका असर शुक्रवार को गोड्डा में खेल के मैदान में देखने को मिला जब विधायक सह आयोजन सचिव नेशनल नेटबाल चैंपियनशिप दीपिका पांडेय सिंह ने खिलाड़ियों के साथ मुलाकात की. इस दौरान उनकी मुलाकात मणिपुर टीम की कोच डायना देवी से हो गयी. डायना देवी विधायक को देख कर फफक कर रोने लगीं और बोल पड़ीं की मेरे मणिपुर को आप लोग बचा लीजिए. मैडम वहां पीस की पहल करो वहां के हालात ठीक नहीं है.

विधायक दीपिका पांडेय सिंह उनको ढांढस बंधाते हुए कहा कि वो सीएम हेमंत सोरेन से मणिपुर के खिलाड़ियों के सहयोग की अपील करेंगी. इसके अलावा उन्होंने मीडिया को भी धन्यवाद देते हुए कहा कि आपने अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए मणिपुर की एक बच्ची के दर्द को लोगों के सामने लाया. उन्होंने कहा कि विपक्ष के द्वारा प्रयास किया जा रहा है कि वहां पर शांति बहाल हो और हालात ठीक हो जाएं. विधायक और मणिपुर के कोच की बातचीत के दौरान देखते देखते ही देखते पूरे मैदान का माहौल गमगीन हो गया.

हमारी टीम ने मणिपुर की खिलाड़ियों के साथ बात की थी, इस दौरान खिलाड़ियों ने अपना दर्द मीडिया के साथ साझा किया था, जिसे मीडिया ने प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया. जिसमें खिलाडियों ने कहा था कि मणिपुर में ट्रेन नहीं चल रहीं, बस का सफर मुश्किल है. ऐसे में सिर्फ हवाई यात्रा करना होता है, इस कारण कई गरीब छात्र नहीं आ पाते हैं. इस पर कोच डायना देवी ने बताया कि उन्होंने खिलाड़ियों से 10-10 हजार लिए हैं.

मणिपुर टीम की कोच व राष्ट्रीय नेटबॉल अंपायर डायना देवी ने कहा कि वहां दर्द काफी गहरा है, वो खेलने गोड्डा आयी हैं. इधर फिर गोलीबारी की सूचना मिलती है तो मन में डर लगा रहता है. उन्होंने मीडिया को धन्यवाद देते हुए कहा कि आपने हमारी पीड़ा को समझा और हमारी शांति की अपील को देश के साथ मणिपुर के लोगों तक पहुंचाया. साथ ही इसके लिए धन्यवाद किया कि मीडिया  के माध्यम से प्रतियोगिता की आयोजन सचिव सह विधायक दीपिका पांडेय सिंह तक ये बात पहुंची और जब वो हमसे मिलीं. साथ ही उम्मीद जताई कि जल्द ही वहां शांति होगी और मणिपुर फिर से मुस्कुराएगा.

हमारी खबर का जिक्र करते हुए कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने कहा कि मीडिया ने मणिपुर की समस्या और वहां के खिलाड़ियों का दर्द लोगों के समक्ष रखा, जो एक सराहनीय प्रयास है. वो मणिपुर जाकर वहां की पीड़ा देख चुकी हैं. ऐसे में जब वो मणिपुर की डायना से मिलीं तो भावुक हो गयीं. उस भावुक क्षण के बाद विधायक ने मणिपुर के खिलाड़ियों को ढांढस बंधाया और कहा कि जल्द सब अच्छा होगा. बता दें कि विधायक दीपिका पांडेय सिंह कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव भी हैं और वो मणिपुर का दौरा भी कर चुकी हैं.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *